logo-image

IPL 2022 Mega Auction : BCCI के पास पहुंची अहमदाबाद की रिपोर्ट, जानिए क्‍या होगा

अहमदाबाद की टीम को लेकर अभी तक बीसीसीआई ने हरी झंडी नहीं दी है. लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि अहमदाबाद की टीम को लेकर जो जांच चल रही थी, उसकी रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंप दी गई है.

Updated on: 27 Dec 2021, 03:42 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Ahmedabad Letter of Intent : आईपीएल 2022 की तारीखें अब करीब आ रही हैं. मेगा ऑक्‍शन की तारीखें भी सामने आ गई हैं, लेकिन मामला अभी आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को लेकर फंसा हुआ है. अहमदाबाद की टीम को लेकर अभी तक बीसीसीआई ने हरी झंडी नहीं दी है. लेकिन इस बीच अब खबर आ रही है कि अहमदाबाद की टीम को लेकर जो जांच चल रही थी, उसकी रिपोर्ट बीसीसीआई को सौंप दी गई है. तीन सदस्‍यीय जांच कमेटी की अध्‍यक्षत सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज केएस राधाकृष्‍णनन कर रहे थे. इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो इस कमेटी ने सीवीसी कैपिटल्‍स को आईपीएल में खेलने के लिए परमीशन दे दी है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK ने जीता आईपीएल, लेकिन इसके लिए किया जाएगा याद 

बताया जाता हे कि 26 दिसंबर को बीसीसीआई की एक बैठक हुई थी, साथ ही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की भी बैठक हुई थी. लेकिन बैठक में शामिल सदस्‍य कुछ भी बोलने से इन्‍कार कर रहे हैं. लेकिन सूत्रों से पता चला है कि अमेरिकी प्राइवेट इक्‍विटी फर्म को आईपीएल खेलने की परमीशन दे दी जाएगी और जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से इसका ऐलान भी किया जाना संभव है. बीसीसीआई की ओर से पैनल से राय मांगी गई थी, अब रिपोर्ट देने के बाद पैनल का काम खत्‍म हो गया है, अब ये बीसीसीआई पर निर्भर है कि वे इसे स्‍वीकार करते हैं या फिर नहीं. इससे पहले बीसीसीआई ने दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ को मौका दिया था कि वे 25 दिसंबर तक बाकी आठ टीमों की ओर से रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी चुन सकते हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकता है. लेकिन अब ये समयसीमा समाप्‍त हो चुकी है. यानी अब बीसीसीआई की ओर से कोई नई तारीख दी जाएगी, जब तक दोनों टीमें अपने अपने तीन खिलाड़ियों की लिस्‍ट बीसीसीआई को सौंपेंगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs PAK : जो क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ वो 2021 में कोहली की कप्‍तानी में हुआ

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने दो नई टीमों के लिए नीलामी की थी, इसमें लखनऊ और अहमदाबाद ने विड जीती थी, लखनऊ की टीम का स्‍वामित्‍व संजीव गोयन्‍का के आरपीएसजी ग्रुप के पास है और उसे लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया था. लेकिन अहमदाबाद की स्‍वामित्‍व वाली कंपनी सीवीसी कैपिटल्‍स को लेकर कुछ शिकायतें की गई थीं. इसके बाद बीसीसीआई ने इसकी जांच की बात कही थी. इस बीच आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन की तारीखें भी सामने आ गई हैं. बताया जाता है कि मेगा ऑक्‍शन 12 और 13 फरवरी को होगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसका ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि जैसे ही अहमदाबाद की टीम को हरी झंडी मिलेगी, मेगा ऑक्‍शन की तारीखों का भी औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा.