News Nation Logo

IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल अभी तक सामने आया नहीं है, हालांकि इतना तय है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में आयोजित किए जाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Jul 2021, 02:40:04 PM
AB de Villiers Glenn Maxwell

AB de Villiers Glenn Maxwell (Photo Credit: IPLT20.com Twitter)

highlights

  • आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर अक्टूबर में खेले जाएंगे
  • आईपीएल 2020 के बाद फिर से यूएई में आयोजित होंगे शेष मैच
  • बीसीसीआई ने अभी तक जारी नहीं किया है बचे मैचों का शेड्यूल

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का शेड्यूल अभी तक सामने आया नहीं है, हालांकि इतना तय है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में आयोजित किए जाएंगे. उम्मीद है कि आने वाले कुछ ही दिनों में पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से जारी कर दिया जाएगा. आईपीएल 2021 के 31 ही मैच बचे हुए हैं, इसलिए सबसे ज्यादा बातें आईपीएल 2022 की ही हो रही है. इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपने चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. इसी बीच लोग यही अंदाजा लगा रहे हैं कि आठ टीमों के ये चार चार खिलाड़ी कौन कौन हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL : ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े सिक्सर किंग, एक का तिहरा शतक 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने ऐसा ही अंदाजा लगाया है विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए. लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि उन्होंने इस रिटेन किए जाने वाले चार खिलाड़ियों की लिस्ट से मिस्टर 360 डिग्री के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर एबी डिविलियर्स का नाम गायब कर दिया है. उन्होंने एबीडी का नाम शामिल न करने का कारण भी बताया है. ब्रैड हॉग ने कहा है कि ये चार साल के लिए इनवेस्ट करने का समय है. उनका कहना है कि आरसीबी को कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, स्पिनर युजवेंद्र चहल और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल का नाम शामिल किया है. उन्होंने सभी चार खिलाड़ी भारत के ही चुने हैं. ब्रैड हॉग ने कहा है कि एबी डिविलियर्स को रिटेन करने से पहले वे ये जानना चाहेंगे कि वे अभी कितने दिन और क्रिकेट खेलते हैं. उन्होंने कहा है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन भी अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं. हालांकि विदेशी खिलाड़ी पर इनवेस्ट करना रिस्की हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का बल्ला शांत, पिछले 10 मैचों में एक भी बार.... 

जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें कहा गया है कि चार खिलाड़ी एक टीम रिटेन कर सकती है, इसमें दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, वहीं अगर टीमें चाहें तो तीन भारतीय और एक विदेशी का भी चयन कर सकती हैं. हालांकि रिटेंशन के नियम क्या होंगे, ये अभी तक बीसीसीआई की ओर से नहीं बताए गए हैं. ब्रैड हॉग की लिस्ट से केवल एबी डिविलियर्स ही नहीं, ग्लेन मैक्सवेल का भी नाम गायब है, जिन्हें पिछले ही साल आरसीबी ने मोटी रकम में अपने पाले में किया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 01:13:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.