News Nation Logo
Banner

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का बल्ला शांत, पिछले 10 मैचों में एक भी बार.... 

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में है और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. अब तक खेले गए दो में से दोनों मैच वेस्टइंडीज ने जीत लिए हैं. लेकिन क्रिस गेल का कोई खास योगदान नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Jul 2021, 02:46:31 PM
chris gayle

Chris Gayle (Photo Credit: IPLT20.com)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में है और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. अब तक खेले गए दो में से दोनों मैच वेस्टइंडीज ने जीत लिए हैं. लेकिन खास बात ये है कि इन दोनों मैचों की जीत में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर और दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल का कोई खास योगदान नहीं है. दूसरे मैच की जीत में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, शिमरन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो का योगदार रहा, लेकिन नंबर तीन पर आने वाले क्रिस गेल ज्यादा रन नहीं बना सके. ये न केवल वेस्टइंडीज बल्कि आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के लिए भी अच्छा संकेत नहीं है. कुछ ही समय बाद यूएई में आईपीएल शुरू होगा और उसमें क्रिस गेल भी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 शुरू होने से पहले CSK, KKR और DC के लिए आई अच्छी खबर 

क्रिस गेल ने पिछले दस मैचों में से एक भी बार 50 रन नहीं बनाए हैं. इन दस मैचों में वे केवल दो ही बार 40 का आंकड़ा पार कर पाए हैं, लेकिन इसके बाद भी वे अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए हैं. इसमें से ज्यादातर मैच तो आईपीएल के ही हैं. हालांकि वे गेंदबाजी में अपना हाथ साफ कर रहे हैं और अक्सर विकेट भी ले जाते हैं. इससे जरूर वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स की टीम खुश हो सकती है. पिछले दस मैचों में क्रिस गेल का सर्वाधिक स्कोर 46 रन है, जो उन्होंने आईपीएल 2021 में ही आरसीबी के खिलाफ बनाए थे. इसके बाद पंजाब का मैच दिल्ली कैपिटल्स से हुआ, लेकिन उस मैच में वे 13 रन ही बना सके थे. इसके बाद कोरोना वायरस के कारण आईपीएल स्थगित हो गया और क्रिस गेल अपने देश लौट गए. दक्षिण अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर आई तो क्रिस गेल को भी टीम में शामिल किया गया. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल के साथ दिखे अथिया शेट्टी के भाई आहान शेट्टी, जानिए क्या है माजरा 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में क्रिस गेल ने निराश कियाा. पहले मैच में उन्होंने 32 नाबाद रन बनाए, इसके बाद दूसरे मैच में वे 8 ही रन बनाकर आउट हो गए. सीरीज के तीसरे मैच में वे 5 ही रन बना सके. हालांकि इसी मैच में क्रिस गेल ने एक विकेट भी लिया और अपने ही अंदाज में उसकी खुशी मनाई. सीरीज के चौथे मैच में वे फिर 11 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह से उनके लिए ये सीरीज निराशाजनक रही. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो सीरीज खेली जा रही है, उसके पहले मैच में क्रिस गेल ने चार रन बनाए और दूसरे मैच में 13 रन की पारी खेली. हालांकि एक बार फिर उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया. अभी सीरीज के तीन मैच और बाकी है, देखना होगा कि क्रिस गेल का बल्ला चलता है या फिर यूं ही खामोश रहता है. 

First Published : 11 Jul 2021, 02:46:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Chris Gayle PBKS IPL WI Vs AUS