logo-image

IPL 2021 शुरू होने से पहले CSK, KKR और DC के लिए आई अच्छी खबर 

IPL 2021 News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन तारीख जरूर सामने आई है.

Updated on: 11 Jul 2021, 01:50 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक खेले जाएंगे. हालांकि अभी पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन तारीख जरूर सामने आई है. माना जा रहा है कि जल्द ही पूरा शेड्यूल आ जाएगा, बीसीसीआई इस अंतिम रूप देने में लगा हुआ है. आईपीएल 14 से पहले सभी खिलाड़ी अपने अपने देश के लिए मैच खेल रहे हैं. इस बीच आईपीएल की तीन टीमों एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके, इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स यानी केकेआर और रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर सामने आई है. एक ही मैच से इन टीमों में खुशी का संचार हो गया होगा. 
इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैच खेले जाने हैं. इसमें से दो मैच हो चुके हैं और दोनों मैच वेस्टइंडीज ने जीत लिए हैं.

यह भी पढ़ें : केएल राहुल के साथ दिखे अथिया शेट्टी के भाई आहान शेट्टी, जानिए क्या है माजरा 

ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने कई बड़े खिलाड़ियों के बगैर खेल रही है, इसलिए उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है, वहीं वेस्टइंडीज की टीम शानदार प्रदर्शन कर  रही है. दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की जीत में तीन खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा. इसमें ड्वेन ब्रावो, आंदे्र रसेल और शिमरन हेटमायर ने धुआंधार पारी खेलकर बता दिया कि वे शानदार फार्म में हैं, उन्हें रोकना अब आसान नहीं है. वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में भी बुरी तरह से हरा दिया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की लीड ले ली है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया के दो कप्तानों को मिली है वन डे सीरीज में हार, जानिए कौन 

दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की ओर से शिमरन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो ने तेजी से रन जुटाए. शिमरन हेटमायर ने मात्र 36 गेंद पर 61 रन बनाए, इसमें चार छक्के और दो चौके मारे. ब्रावो ने भी 34 गेंद पर 47 रन की पारी खेली. उन्होंने तीन छक्के और एक चौका मारा. आखिर में आकर आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने आठ गेंद पर 24 रन की धुआंधार पारी खेली. इसमें दो छक्के और दो चौके जमाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य का पीछा तो नहीं ही कर पाई, उनकी पूरी टीम 20 ओवर से पहले ही आउट हो गई.