logo-image

IPL 2022 : लखनवी अंदाज में सामने आई लखनऊ की टीम, आप भी बता सकते हैं नाम

आईपीएल की एक और नई टीम लखनऊ का मामला तो बिल्‍कुल साफ ही है. टीम ने अपने स्‍टॉफ मैंबर्स का ऐलान कर दिया है, लेकिन बीसीसीआई के मना करने के कारण ये टीम अभी तक अपने खिलाड़ियों का ऐलान नहीं कर पा रही है.

Updated on: 03 Jan 2022, 03:46 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू हो गई है. संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इसकी पुष्‍टि होने का इंतजार किया जा रहा है. वहीं खबर ये भी आ रही है कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है, इसके बाद अब ये टीम भी अपनी तैयारी में जुट गई है, हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इसका भी ऐलान नहीं किया गया है. वहीं आईपीएल की एक और नई टीम लखनऊ का मामला तो बिल्‍कुल साफ ही है. टीम ने अपने स्‍टॉफ मैंबर्स का ऐलान कर दिया है, लेकिन बीसीसीआई के मना करने के कारण ये टीम अभी तक अपने खिलाड़ियों का ऐलान नहीं कर पा रही है. इस बीच लखनऊ की आईपीएल टीम ने अपनी टीम का नाम खोजना शुरू कर दिया है. इसके लिए ट्विटर हैंडल से नाम मांगे गए हैं और वो भी बिल्‍कुल लखनवी अंदाज में. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 News : ये हो जाएगा बड़ा बदलाव, आपको भी मिलेगा पूरा मजा!

लखनऊ का ट्विटर हैंडल @TeamLucknowIPL के नाम से बनाया गया है. इसमें लखनऊ का सबसे मशहूर रूमी गेट दिखाया गया है, जो लखनऊ की खास पहचान है. वहीं तांगे और घोड़े भी दिखाए गए हैं, जो एक जमाने में लखनऊ में खूब चला करते थे. इसके साथ ही ये भी लिखा गया है कि नाम के हकदार पहले आप, नाम बनाओ और नाम कमओ. सभी जानते हैं कि लखनऊ की तहजीब पहले आप, पहले आप की है. इसी तर्ज पर टीम ने भी अपना काम शुरू किया है. साथ ही इसमें सबसे ऊपर आरपी संजीव गोयन्‍का ग्रुप भी लिखा है, जो इस टीम की मालिक कंपनी है और टीम के मालिक संजीव गोयन्‍का हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : भारत को विश्‍व कप जिताने वाले कोच की भारी डिमांड, आईपीएल से जुड़ेंगे!

आपको भले ये लग रहा हो कि संजीव गोयन्‍का और आरपी संजीव गोयन्‍का ग्रुप पहली बार आईपीएल में आए हैं, लेकिन उनकी टीम इससे पहले दो बार आईपीएल खेल चुकी है. तब टीम का नाम राइजिंग पुणे सुपरज्‍वाइंट्स था. तब एक साल टीम के कप्‍तान एमएस धोनी थे और उसके बाद अगले सीजन में टीम की कमान स्‍टीव स्‍मिथ के हाथों में थी, दूसरे साल टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि फाइनल में टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम केवल दो ही साल रही थी, जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया था. दो साल बाद ही सीएसके और राजस्‍थान की वापसी हो गई और राइजिंग पुणे सुपरज्‍वाइंट्स बाहर हो गई. अब संजीव गोयन्‍का ने आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी टीम खरीदकर एक और कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया है. इन टीम के मालिक को क्रिकेट और आईपीएल की अच्‍छी जानकारी है और अभी से जिस तरह की तैयारी कर चल रही है, उससे लगता है कि टीम आने वाले दिनों में जब आईपीएल शुरू होगा तो टॉप की टीम बनकर उभरेगी.