logo-image

IPL 2022 : भारत को विश्‍व कप जिताने वाले कोच की भारी डिमांड, आईपीएल से जुड़ेंगे!

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट कभी दिया जा सकता है. यानी रास्‍ता साफ हो चुका है, लेकिन ऑफिशियल ऐलान होना बाकी है.

Updated on: 31 Dec 2021, 06:15 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले सभी दस टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुट गई हैं. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने तो अपने अपने खिलाड़ी भी रिटेन कर लिए हैं. साथ ही नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद को लेकर भी लगातार ताजा अपडेट सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट कभी दिया जा सकता है. यानी रास्‍ता साफ हो चुका है, लेकिन ऑफिशियल ऐलान होना बाकी है. कुछ ही घंटे में ताजा अपडेट सामने आने शुरू हो जाएंगे. इस बीच टीम इंडिया को साल 2011 का विश्‍व कप जिताने वाले कोच यानी गुरु गैरी क्रिस्टर्न को हेड कोच के तौर पर अपने खेमे में शामिल करने के लिए कई टीमें तैयार हैं. साथ ही उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट से भी कई सारे ऑफर आ रहे हैं, हालांकि अब गुरु गैरी को तय करना है कि वे किस टीम के साथ और कब जड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अब सामने आएगा अहमदाबाद- लखनऊ का नाम और लोगो

आईपीएल टीम अहमदाबाद का मामला अब करीब करीब साफ हो गया है. जो अड़चन थी, वो अब दूर हो गई है और बीसीसीआई की ओर से केवल आधिकारिक ऐलान करना बाकी है. इसके साथ ही अहमदाबाद की टीम अब आगे की कवायद में जुट गई है. टीम को कौन कौन से तीन खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन से पहले ही अपने पाले में करने हैं, इस पर भी विचार विमर्श किया जा रहा है. हालांकि नाम करीब करीब फाइनल हो चुके हैं, लेकिन लैटर ऑफ इंटेंट न मिलने के कारण ये रुके हुए हैं. अब खबर सामने आ रही है कि टीम ने हेड कोच के तौर पर अपने साथ जुड़ने के लिए गैरी क्रिस्टर्न से बात की है और उन्‍हें ऑफर भी दिया है. इतना ही नहीं उनके पास दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड से भी हेड कोच के लिए ऑफर आया हुआ है, इस तरह का दावा मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है. लेकिन अभी तक गैरी क्रिस्टर्न  ने किसी को भी हामी नहीं भरी है. वे इस पर विचार कर रहे हैं और जल्‍द ही अपना फैसला लेंगे. गैरी क्रिस्टर्न की कोचिंग में ही टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में साल 2011 का वन डे विश्‍व कप अपने नाम किया था, इसके बाद वे कई टीमों के साथ जुड़े रहे. वे आईपीएल में भी कई टीमों के लिए काम कर चुके हैं और अगर वे अहमदाबाद के हेड कोच बनते हैं तो फिर उनकी आईपीएल में वापसी ही होगी. आने वाले दिनों में जैसे ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिलेगा, उसके साथ ही हो सकता है कि टीम अपने तीन खिलाड़ियों और हेड कोच का ऐलान कर दे, इसका ऐलान आने वाले दो से तीन दिन के भीतर हो सकता है.