logo-image

IPL 2022 :  CSK इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन! एमएस धोनी और सुरेश रैना ....

IPL 2022 Auction : आईपीएल 2021 की ट्रॉफी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत लिया है. अब आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर हैं. बीसीसीआई ने इस बीच दो नई टीमों का भी ऐलान कर दिया है.

Updated on: 26 Oct 2021, 08:48 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Auction : आईपीएल 2021 की ट्रॉफी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत लिया है. अब आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर हैं. बीसीसीआई ने इस बीच दो नई टीमों का भी ऐलान कर दिया है. आठ पहले की टीमों के अलावा दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद की होंगी. वहीं अब इसको लेकर भी चर्चाएं जोरों पर हैं कि अगले आईपीएल में टीमें अपने कौन कौन से खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं और कौन से खिलाड़ियों को छोड़ देंगी. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि बीसीसीआई की ओर से कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की परमीशन देती है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी और CSK : ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है, श्रीनिवासन ने बताया.....

आईपीएल 2022 को लेकर पिछले दिनों खबर सामने आई थी कि बीसीसीआई आठो पुरानी टीमों को अपने चार चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि चार खिलाड़ियों में दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं, या फिर तीन भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. बात सबसे पहले करते हैं एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स. सीएसके की ओर से पहले ही साफ किया जा चुका है कि अगर उन्‍हें एक भी खिलाड़ी रिटेन करने के लिए कहा जाएगा तो वे सबसे पहले एमएस धोनी को रिटेन करेंगे. यानी एमएस धोनी का रिटेंशन तो पक्‍का है. लेकिन इसके बाद अगर बात करें तो दूसरे खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ हो सकते हैं. रितुराज गायकवाड़ की खोज सीएसके ने ही की है और आईपीएल 2021 की ट्रॉफी जिताने में उनकी बड़ी भूमिका रही है. रितुराज गायकवाड़ और फैफ डुप्‍लेसिस ने विरोधी टीमों की नाक में दम कर रखा था और सलामी जोड़ी ने इस साल सीएसके के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं. ऐसा नहीं लगता कि सीएसके रितुराज गायकवाड को फिर से ऑक्‍शन में भेजेगी. इसके बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को सकते हैं. रविंद्र जडेजा टीम के लिए बहुत उपयोगी हैं. वे न केवल गेंद और बल्‍ले से टीम को जीत दिलाते हैं, बल्‍कि फील्‍डिंग से रन रोकने के अलावा शानदार और अद्भुत कैच भी अपने नाम करते हैं. नहीं लगता कि विश्‍व के इतने बड़े ऑलराउंडर को सीएसके अपने पास से जाने देगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : एमएस धोनी को लेकर CSK की ओर से आया ये बड़ा अपडेट 

अगर विदेशी खिलाड़ी की बात करें तो सीएसके के पास इसके लिए दो ऑप्‍शन हैं. एक तो वेस्‍टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं और दूसरे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फैफ डुप्‍लेसिस. दोनों टीम की जान हैं. टीम की कोशिश तो होगी कि वो दोनों को रिटेन करे, लेकिन अगर एक की बात आई तो फैसला करना काफी मुश्‍किल हो जाएगा. देखना होगा कि टीम इन दोनों में से किसे अपने साथ लेकर जाती है. वहीं बात अगर सुरेश रैना की करें तो उनका रिटेंशन मुश्‍किल नजर आ रहा है. आईपीएल 2020 में वे टीम के लिए नहीं खेले थे, लेकिन साल 2021 में सुरेश रैना की वापसी हुई. शुरुआती कुछ मैचों में वे खेले भी, लेकिन उनके बल्‍ले में वो धार नजर नहीं आई, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. बाद में टीम ने उनकी जगह रॉबिन उथप्‍पा को मौका दिया और फाइनल तक रॉबिन उथप्‍पा ही खेलते हुए नजर आए और उन्‍होंने ठीकठाक प्रदर्शन भी किया. माना जा रहा है कि जल्‍द ही बीसीसीआई इस बात का ऐलान कर देगी कि कितने खिलाड़ी टीमें रिटेन कर सकती हैं, उसके बाद ही टीमों की लिस्‍ट भी सामने आ जाएगी. इस टीमें अपनी अपनी तैयारी कर रही हैं.