News Nation Logo

IPL 2022 : दो नई टीमों की एंट्री को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा फैसला !

IPL 2022 Two New Team Entry Update News : आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित हो गया है. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब होंगे, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 12:03:45 PM
ipl 2022 Team Aution

ipl 2022 Team Aution (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

IPL 2022 Two New Team Entry Plan Update News : आईपीएल 2021 बीच में ही स्थगित हो गया है. अब आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कब होंगे, इसको लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं है. माना जा रहा है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच इस साल नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में या फिर विश्व कप के बाद कराए जा सकते हैं. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है. इस बीच चर्चा इस बात को लेकर भी हो रही है कि क्या अगले आईपीएल यानी आईपीएल 2022 में दो नई टीमें भी खेलती हुई नजर आएंगी. जिसका ऐलान पहले ही बीसीसीआई की ओर से कर दिया गया था. बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि आईपीएल 2022 में आठ नहीं, बल्कि दस टीमें खेलेंगी, दो नई टीमों की एंट्री होगी, लेकिन अब ये मामला टलता हुआ नजर आ रहा है. यानी अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि आईपीएल 15 में दस टीमों का आईपीएल होगा. 

यह भी पढ़ें : WTC 21 Final  : 18 जून को इतिहास रचेगी टीम इंडिया, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा

बीसीसीआई ने ऐलान किया था कि आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री होगी. हालांकि ये साफ नहीं है कि आईपीएल की दो नई टीमें कौन सी होंगी, इसको लेकर कई नाम सामने आए थे. आईपीएल की दो नई टीमों को लेकर टेंडर निकालने का समय आ गया है. लेकिन अब बीसीसीआई की ओर से नई बात कही गई है. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उन्हें बताया है कि इस समय आईपीएल की नई टीमों के बारे में बात करने का सही समय नहीं है. अधिकारी ने कहा है कि इस वक्त उनकी प्राथमिकता आईपीएल के सस्पेंड हुए सीजन के आगे का रास्त तय करना है. इसके बाद ही आईपीएल की नई दो टीमों के बारे में चर्चा की जाएगी और कोई निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि अभी आईपीएल 2022 को लेकर कोई बातचीत नहीं हो रही है. कम से कम जुलाई से पहले इस पर बात नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी ने की रविंद्र जडेजा की तरह ‘तलवारबाजी’, CSK का Video वायरल 

आईपीएल 2021 अगर ठीक से चलता रहता और भारत में कोरोना वायरस के इतने मामले सामने नहीं आते तो मई में ही बीसीसीआई की योजना नई टीमों के टेंडर निकालने की थी, लेकिन इस बीच सारी योजनाएं एक झटके में इधर से उधर हो गई हैं. अब बीसीसीआई आईपीएल 14 के बचे हुए मैच कराने की दिशा में सोच रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही कह चुके हैं कि इस बात की संभावना कम ही है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भारत में हो पाएं. बीसीसीआई पहले ही ये भी कह चुका है कि आईपीएल के लिए दूसरा वेन्यू यूएई होगा. वहीं इंग्लैंड की काउंटी टीमों की ओर से भी आईपीएल के बचे हुए मैच कराने के लिए प्रस्ताव दिया गया है. वहीं खबरें ये भी हैं कि क्या आईपीएल होता है तो इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बाकी बचे हुए देशों के खिलाड़ी इसमें खेलने के लिए तैयार होते हैं या नहीं.

First Published : 18 May 2021, 12:03:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो