News Nation Logo

इस खिलाड़ी को लेकर CSK में हलचल, फाइनल में खेली थी तूफानी पारी

आईपीएल के 15 सीजन के लिए ऑक्शन की तैयारियां जोरों पर हैं. इस सीजन की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ा मुश्किल होने वाला है कि किस खिलाड़ी को रिटेन करे, या फिर रिलीज करे.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 14 Nov 2021, 11:19:16 PM
Robin Uthappa

Robin Uthappa (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

आईपीएल के 15वें सीजन की तैयारियां जोरो पर हैं. इस सीजन के लिए ऑक्शन भी करीब आ रहा है. आईपीएल के 14वें सीजन की चैंपियन, धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स बनी. टीम के सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल के 14वें  सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. यही कारण है कि टीम चैंपियन बनी. चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में रॉबिन उथप्पा का भी अहम योगदान रहा है. इस सीजन में उथप्पा ने सिर्फ चार मुकाबला खेला. इस दौरान उनके बल्ले से 115 रन निकला. अब आप सोच रहे होंगे कि 115 रनों में उन्होंने अपनी टीम को कैसे चैंपियन बना दिया. तो हम आपको  इसके बारे में बतायेंगे. वहीं दूसरी ओर अब देखना है कि चेन्नई सुपर किंग्स उथप्पा को अगले सीजन में रिटेन करती है, या फिर रिलीज करती है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: तो क्या आस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप जीतना पहले से है तय?

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उथप्पा को टीम में उस वक्त शामिल किया. जब  टीम के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुरेश रैना लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे थे. उथप्पा ने एलिमिनेटर मुकाबले में दिल्ली  के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. उथप्पा ने इस मैच में 44 गेदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 63 रनों की  पारी खेली थी. इसके साथ ही अपनी टीम को एलिमिनेटर में जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया था. 

यह भी पढ़ें: आज मिलेगा नया चैंपियन, जानें किसके जीतने की ज्यादा संभावना

वहीं आईपीएल के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले में भी उथप्पा ने कोलकाता के खिलाफ 15 गेदों में 31 रनों की  ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 3 छक्के निकले. उथप्पा ने इस पारी से अपनी टीम चेन्नई को चौथी  बार आईपीएल में चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई. 

यह भी पढ़ें: तो क्या धोनी की मदद से न्यूजीलैंड पहुंची सेमीफाइनल में, इस ट्रिक ने किया कमाल

ऐसे में रॉबिन उथप्पा की ये दो पारियां अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले चेन्नई मैनेजमेंट को एक बार  सोचने पर मजबूर करेगी. अगर चेन्नई उथप्पा को रिलीज करती है तो और भी फ्रेंचाइजियां उथप्पा पर धनवर्षा कर सकती  हैं. 

 

First Published : 14 Nov 2021, 04:59:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.