News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

तो क्या धोनी की मदद से न्यूजीलैंड पहुंची सेमीफाइनल में, इस ट्रिक ने किया कमाल

केन विलियमसन की इस ट्रिक ने कमाल ही कर दिया

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 14 Nov 2021, 10:11:56 AM
MS Dhoni and Kane Williamson

kane williamson (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

ICC T20 World Cup : आज ICC T20 वर्ल्ड कप का फाइनल है. जिसका इंतज़ार पिछले एक महीने से सभी क्रिकेट के फैन्स कर रहे थे. आखिरकार वो समय आ ही गया. आज न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया खिताबी जंग के लिए आपस में भिड़ेंगी. दोनों ही टीमों का सफर अलग अलग रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने जहां दिखाया कि वो क्यों एक बड़ी टीम के लिए जानी जाती है. वहीं न्यूजीलैंड ने दिखाया कि एक टीम शांत रह कर, अपने पर भरोसा रखते हुए फाइनल तक का सफर तय कर सकती है. खैर आज का मुकाबला कड़ा होने वाला है. दोनों ही टीमें शानदार हैं. लेकिन हम आपको एक बात बताते हैं कि हमारे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने न्यूजीलैंड की मदद की है फाइनल में जाने की. अब आप कहेंगे कि ये कैसे भला. तो उसके लिए बता दें कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने धोनी की एक चाल को अपनाया है. दरअसल आपको याद होगा 2013 में चैंपियंस ट्राफी के दौरान धोनी ने हमारे हिटमैन यानी रोहित शर्मा को ओपनिंग कराई थी. जो कि एक माइंडब्लोइंग डिसीजन साबित हुआ.

टीम को इससे काफी मदद मिली. और आगे रोहित ने सभी को दिखा ही दिया कि उनके अंदर कितना हुनर छिपा है. और अब ऐसी ही कुछ ट्रिक केन विलियमसन ने अपनाई. और अब उस ट्रिक ने धमाल मचा रखा है. और उस ट्रिक का नाम है डैरिल मिचेल.

जैसा आप जानते हैं कि डैरिल मिचेल कभी 5 या 6 पर बैटिंग के लिए आते थे. लेकिन विलियमसन ने उनकी ताकत को जाना. और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में उनसे ओपनिंग कराई. जिसके बाद रिजल्ट सभी के सामने है. वर्ल्ड कप में उन्होंने धमाल मचा रखा है. मिचेल टीम को शुरू से ही एक अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने इस बात को साबित करके दिखाया है. सेमीफाइनल मैच था. और उस मैच में मिचेल ने शानदार 40 गेंदों में 46 रन बनाए. लेकिन आगे की गेंदों ने मैच ही बदल दिया. आगे की 7 गेंदों में 36 रन बनाकर मैच ही पलट दिया। साथ ही नॉट आउट भी रहे. और रिजल्ट आपके सामने ही है टीम फाइनल में जा चुकी है. साथ ही इस वर्ल्ड कप में मिचेल ने 197 रन बनाए हैं, और औसत 39.40 का रहा है.

लेकिन फाइनल की राह न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होने वाली है. और मिचेल के ऊपर एक बार फिर से जिम्मेदारी होगी कि वो टीम को फाइनल में जीत दिलाएं.   

First Published : 14 Nov 2021, 10:11:56 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.