logo-image

IPL 2022: अहमदाबाद ने टीम के नाम का किया ऐलान! आप भी जानें

लखनऊ की टीम के ऐलान के बाद अब अहमदाबाद के फैंस फ्रेंचाइजी के आधिकारिक नाम को लेकर बेताब हो गए हैं. उम्मीद है कि जल्द ही अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी का नाम सामने आ जाएगा.

Updated on: 25 Jan 2022, 04:21 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction)  की तारीख का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदकर  आईपीएल 2022 के लिए नई टीम बनाएंगी. आईपीएल (IPL) के इस सीजन में दो नई टीमें लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) जुड़ गई है. कल लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow  Franchise) ने आधिकारिक तौर पर अपनी टीम के नाम की घोषणा की. लखनऊ की टीम के ऐलान के बाद  अब अहमदाबाद के फैंस फ्रेंचाइजी के आधिकारिक नाम को लेकर बेताब हो गए हैं. उम्मीद है कि जल्द ही अहमदाबाद की  फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise) का नाम सामने आ जाएगा. 

आपको बता दें कि लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने टीम का नाम लखनऊ सुपर जायंट्स  (Lucknow Super Giants) रखा है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad Franchise)  टीम के नाम के लिए एक पेशेवर एजेंसी से की मदद ली है. मिली जानकारी के मुताबिक एजेंसी अहमदाबाद की आईपीएल  के नाम को लेकर काम तेज कर दी है. एजेंसी इस हिसाब से नाम खोज रही है कि सीवीसी (CVC) की प्रतिष्ठा,  विरासत और टीम के लिए दूरदृष्टि के साथ मेल खाए. 

अहमदाबाद (Ahmedabad) ने जिस एजेंसी को काम सौंपा है, वह गुजराती लोगो से भी सुझाव इकठ्ठा कर रही है.  हाल ही में एक खबर आई थी कि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी 'गुजराती हेरिटेज' (Gujarati Heritage) पर  विचार कर रही है. जल्द ही टीम के आधिकारिक नाम का ऐलान हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Lucknow team name: लखनऊ की टीम को ऐसे मिला नया नाम, बनी लखनऊ सुपर जॉइंट्स

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन से पहले अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), राशिद खान (Rashid Khan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को अपनी टीम में शामिल किया है.