logo-image

IPL 2022 Lucknow team name: लखनऊ की टीम को ऐसे मिला नया नाम, बनी लखनऊ सुपर जॉइंट्स 

लखनऊ की आईपीएल टीम का ऑफिशियल नाम सामने आ गया है. इससे लखनऊ टीम के समर्थकों में उत्साह है. 

Updated on: 25 Jan 2022, 07:45 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Lucknow team name: लखनऊ की आईपीएल टीम (Lucknow IPL Team) अब लखनऊ सुपर जॉइंट्स के नाम से जानी जाएगी. टीम के मालिक संजीव गोयंकना ने लखनऊ टीम के आफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर एक वीडियो सोमवार  रात पोस्ट किया. इस वीडियो में उन्होंने टीम के नाम का औपचारिक ऐलान किया. आईपीएल प्रेमियों का काफी समय से इस बात का इंतजार था कि टीम का नाम कब सामने आएगा. टीम को ये नाम कैसे मिला यह जानना भी दिलचस्प है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इस मामले में भारतीयों से आगे निकले विदेशी

लखनऊ के टीम मैनेजमेंट ने ट्वीटर पर ही नाम बताओ कैंपेन शुरू किया था. इस कैंपेन का नाम नाम बताओ, नाम कमाओ था. इसमें तमाम लोगों ने अपनी सलाह दी थी कि लखनऊ की टीम का नाम क्या होना चाहिए. हालांकि संजीव गोयंका ने वीडियो में कहा  है कि लोगों की सलाह का बाद ही यह नाम रखा गया है लेकिन इसमें एक बात और गौर करने लायक  है. 

कुछ साल पर आईपीएल में पुणे की टीम शामिल की गई थी. इस टीम का नाम पुणे सुपर जॉइंट्स था. खास बात ये भी है कि उस टीम के मालिक भी संजीव गोयंका ही थे. ऐसे में तमाम लोगों के जेहन में यह बात है कि कहीं न कहीं लखनऊ की टीम का नाम पुणे का नाम से प्रभावित है. ये भी संभव है कि उसी नाम से प्रभावित होकर लोगों ने भी इस तरह के नाम की सलाह दी हो. संजीव गोयंका अभी भी अपनी पुरानी टीम के इमोशनली किस तरह कनेक्ट हैं, इससे पता चलता है कि लखनऊ की टीम का ट्वीटर अकाउंट, वही है जो पुणे की टीम का था, सिर्फ उसका नाम बदल दिया गया है.