logo-image

IPL 2022 : एबी डिविलियर्स को RCB में मिलेगा खास रोल!

इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी की हो रही है. वैसे तो ये टीम हमेशा ही चर्चा में रहती है.

Updated on: 06 Jan 2022, 07:50 PM

नई दिल्ली :

AB de Villiers Updates : आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. आईपीएल की जो आठ पुरानी टीमें हैं, उन्होंने तो अपने अपने खिलाड़ी रिटेन भी कर लिए हैं. वहीं दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद इसको लेकर अपनी अपनी रणनीति बना रही हैं. नई टीमें भी रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन खिलाड़ी मेगा ऑक्शन से पहले खरीद सकती हैं और इसकी सूचना बीसीसीआई को देनी होगी. इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी की हो रही है. वैसे तो ये टीम हमेशा ही चर्चा में रहती है, लेकिन इस बार टीम इसलिए सुर्खियों में है, क्योंकि पहली बात तो ये कि टीम के शानदार खिलाड़ियों में से एक एबी डिविलियर्स सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं और अब वे आरसीबी के लिए नहीं खेल रहे हैं. वहीं विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम को इस साल के लिए नया कप्तान भी चाहिए होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA Test Series : तीसरे टेस्ट में खेलेंगे कप्तान विराट कोहली या नहीं, जानिए यहां 

एबी डिविलियर्स भले आईपीएल में न खेलें, लेकिन क्या वे अपनी पुरानी टीम के साथ किसी और बड़ी भूमिका में जुड़ सकते हैं. इस तरह की बातें तो पहले से ही की जा रही थीं, लेकिन अब खुद एबी डिविलियर्स ने अपनी बात कहकर इस बात को और भी ज्यादा हवा दे दी है. दरअसल एबी डिविलियर्स ने टाइम्स लाइव को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा है कि मैं अभी भी मानता हूं कि आरसीबी और क्रिकेट साउथ अफ्रीका में कोई भूमिका हो सकती है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं एक दिन लूंगा और देखूंगा कि आगे क्या हो सकता है. इसका मतलब ये है कि खुद एबी डिविलियर्स भी आगे किसी न किसी भूमिका में क्रिकेट और खास तौर पर आईपीएल में जुड़े रहना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Schedule : इस तारीख को शुरू हो सकता है आईपीएल 15, पहले मैच में इनका मुकाबला!

इससे पहले भी इस तरह की खबरें आई थीं कि एबी डिविलियर्स आरसीबी के बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं. भले बतौर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कभी आरसीबी के लिए ट्रॉफी न जीत पाई हो, लेकिन क्या पता वे नई भूमिका में आए तो टीम खिताब अपने नाम कर ले. इस बार तो विराट कोहली भी कप्तानी नहीं करेंगे. टीम ने अपने जिन तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज शामिल हैं. यानी टीम जब मेगा ऑक्शन में जाएगी तो ये भी देखना होगा कि टीम को नया कप्तान भी चुनना होगा. इस बीच कई नाम सामने चल रहे हैं जो आरसीबी के  कप्तान बन सकते हैं, देखना होगा कि आरसीबी मैनेजमेंट ऑक्शन में किस पर भरोसा जताएगा.