logo-image

IND vs SA Test Series : तीसरे टेस्ट में खेलेंगे कप्तान विराट कोहली या नहीं, जानिए यहां 

उम्मीद थी कि चौथे दिन ही मैच का परिणाम आ जाएगा, लेकिन अब पांचवें दिन ही पता चलेगा कि मैच का विजेता कौन है. अभी एक दिन बचा हुआ है और मैच किसी भी ओर जा सकता है.

Updated on: 06 Jan 2022, 06:37 PM

नई दिल्ली :

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वक्त टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में पहला टेस्ट मैच 113 रन से अपने नाम किया था, अब दूसरा मैच चल रहा है. दूसरे टेस्ट का आज चौथा दिन है, लेकिन आज बारिश ने खेल में खूब खलल डाला. हालांकि उम्मीद थी कि चौथे दिन ही मैच का परिणाम आ जाएगा, लेकिन अब पांचवें दिन ही पता चलेगा कि मैच का विजेता कौन है. अभी एक दिन बचा हुआ है और मैच किसी भी ओर जा सकता है. हालांकि अगर अब और ज्यादा बारिश नहीं हुई तो ये पक्का है कि मैच ड्रॉ नहीं होगा. मैच टीम इंडिया भी जीत सकती है और दक्षिण अफ्रीका भी जीत सकती है. इस मैच में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली नहीं खेल रह हैं, क्योंकि उनकी पीठ की ओर कुछ दिक्कत है. मैच में कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं. इस बीच अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली खेलेंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Schedule : इस तारीख को शुरू हो सकता है आईपीएल 15, पहले मैच में इनका मुकाबला!

सीरीज के दूसरे मैच का परिणाम चाहे कुछ भी हो, लेकिन अच्छी खबर ये है कि कप्तान विराट कोहली तीसरे और आखिरी टेस्ट  में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. वैसे भी उनकी जो दिक्कत थी, वो इतनी बड़ी नहीं थी जो लंबी चले. इस बीच कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिसमें कप्तान कोहली प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. सीरीज का आखिरी मैच 11 जनवरी से खेला जाएगा, इसमें अभी वक्त है और इसी दिन विराट कोहली की बेटी वामिका का जन्मदिन भी है. विराट कोहली कतई नहीं चाहेंगे कि आखिरी मैच को वे मिस करें. हालांकि उनके खेलने और न खेलने का फैसला मैच के दिन ही उनकी फिटनेस को देखकर लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मेगा ऑक्शन और आईपीएल के आयोजन पर संकट के बादल

विराट कोहली भारत के ऐसे पहले टेस्ट कप्तान बन चुके हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को उसी की धरती पर दो बार टेस्ट मैच में हराया है, इससे पहले कोई भी कप्तान ऐसा नहीं कर सका था. विराट कोहली की कोशिश होगी कि इसके साथ ही वे पहले ऐसे कप्तान भी बनें, जिसने दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीती हो. अभी तक टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. अगर दूसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया जीत जाती है तो यहीं से सीरीज अपने नाम कर लेगी, लेकिन अगर दूसरा टेस्ट हारती है या फिर मैच ड्रॉ हो जाता है तो सीरीज का फैसला आखिरी मैच से होगा.