logo-image

IPL 2022 : मेगा ऑक्शन और आईपीएल के आयोजन पर संकट के बादल

खबरें हैं कि बीसीसीआई ने अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है.

Updated on: 06 Jan 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 की तैयारी तो जारी है, लेकिन इसमें फिलहाल हल्का सा ब्रेक जरूर लग गया है. पिछले कुछ दिनों से इसको लेकर कोई भी ताजा अपडेट सामने नहीं आ रहा है. खबरें हैं कि बीसीसीआई ने अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया है. यही कारण है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अपने उन तीन तीन खिलाड़ियों का ऐलान नहीं कर पा रही हैं, जिन्हें वे ऑक्शन से पहले ही अपने पाले में करने की प्लानिंग तैयार कर रही हैं. इस बीच खबरें ये भी आई थीं कि आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को आयोजित किया जा सकता है, लेकिन बीसीसीआई ने इसको  लेकर भी कोई ऐलान नहीं किया. और अब इस बीच कोरोना वायरस के केस अचानक से फिर से बढ़ने लगे हैं, इससे मामला फिर से फंसता हुआ नजर आ रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम ने खेला मास्‍टर स्‍ट्रोक, ये तीन दिग्‍गज जोड़े!

दरअसल पिछले पांच से छह दिन के भीतर ही भीतर कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. नए केसों की संख्या ने फिर रफ्तार पकड़ ली है. इससे बीसीसीआई को एक बार फिर से सोचने के लिए मजबूर होना पड़ा है. अभी तक जिस मेगा ऑक्शन की तारीख को करीब करीब पक्का माना जा रहा था, वो अब आगे भी खिसक सकता है. यानी फरवरी के तीसरे या फिर चौथे हफ्ते की ओर. अगर ऐसा हुआ तो फिर ये भी पक्का है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में आईपीएल शुरू होना भी मुश्किल हो जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ये पहले ही कह चुका है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा, लेकिन ये तब कहा गया था, जब भारत में कोरोना की रफ्तार काफी कम हो चुकी थी और सब कुछ पटरी पर आ रहा था. अब नए केसों के बाद बीसीसीआई क्या फैसला करता है ये कहना अभी मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनवी अंदाज में सामने आई लखनऊ की टीम, आप भी बता सकते हैं नाम

मेगा ऑक्शन से पहले भी बीसीसीआई को अभी काफी काम करना बाकी है. पहले तो अहमदाबाद का मामला साफ होना है. उसके बाद नई टीम के तीन तीन खिलाड़ियों का ऐलान होना है, उसके बाद भारत और दुनियाभर के खिलाड़ियों की एक लिस्ट तैयार होगी, जो मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे. इसके बाद मेगा ऑक्शन होगा. अभी तक बीसीसीआई की तैयारी थी कि मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में कराया जाए, लेकिन कोरोना के नए केसों को देखते हुए राज्य सरकारों ने कई प्रतिबंध भी लगाए हैं, जिनका भी सामना बीसीसीआई को करना होगा. ऐसे में मेगा ऑक्शन कब और कहां होगा, अभी तक साफ नहीं कहा जा सकता. आगे आईपीएल 2022 को लेकर तभी आगे की बातें पता चलेंगी, जब बीसीसीआई की ओर से नया प्लान सामने आता है और कोरोना के नए केसों में कमी दर्ज की जाएगी.