logo-image

IPL 2022 Schedule : इस तारीख को शुरू हो सकता है आईपीएल 15, पहले मैच में इनका मुकाबला!

बताया जा रहा है कि जैसे ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दिया जाएगा, उसके साथ ही ये भी ऐलान हो सकता है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अपने तीन तीन खिलाड़ियों का ऐलान कब तक कर सकती हैं. यानी इसकी आखिरी तारीख क्या होगी.

Updated on: 06 Jan 2022, 05:15 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Full Schedule : बीसीसीआई आईपीएल 2022 की तैयारियों में जुटा हुआ है. हालांकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया है. लेकिन माना यही जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम का जो मामला फंसा हुआ था, वो अब सुलझ गया है और जल्द ही इस टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि जैसे ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट दिया जाएगा, उसके साथ ही ये भी ऐलान हो सकता है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अपने तीन तीन खिलाड़ियों का ऐलान कब तक कर सकती हैं. यानी इसकी आखिरी तारीख क्या होगी. वैसे माना यही जा रहा है कि दोनों टीमों की अपने तीन तीन खिलाड़ियों से बात पक्की हो गई है और बीसीसीआई की हरी झंडी मिलते ही खिलाड़ियों के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा. अब सवाल ये है कि आईपीएल की शुरुआत कब से हो सकती है. बताया जा रहा है कि इसका भी खाका बीसीसीआई ने करीब करीब खींच ही लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : मेगा ऑक्शन और आईपीएल के आयोजन पर संकट के बादल

बीसीसीआई ने अभी तक मेगा ऑक्शन 2022 की तारीखों का भी ऐलान आधिकारिक तौर पर नहीं किया है, तो फिर आईपीएल 2022 का शेड्यूल तो उसके भी बाद की बात है, लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल 2022 का आयोजन अप्रैल के पहले हफ्ते से किया जा सकता है. क्रिकेटनेक्स्ट की खबर के अनुसार आईपीएल का पहला मैच दो अप्रैल को आयोजित किया जा सकता है. साल 2009 से लेकर अभी तक कुछएक सालों को छोड़ दें तो अक्सर सीजन का पहला मैच उन्हीं दो टीमों के बीच खेला जाता रहा है, जो पिछले साल की फाइनलिस्ट होती हैं. आईपीएल 2021 का फाइनल एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुआ था. जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने शानदार खेल दिखाते हुए केकेआर को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. यानी इस बार का पहला मैच सीएसके बनाम केकेआर हो सकता है. साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पहला मैच चेन्नई में खेला जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की टीम ने खेला मास्‍टर स्‍ट्रोक, ये तीन दिग्‍गज जोड़े!

आईपीएल 2022 के लीग मैच दो अप्रैल से शुरू होकर 27 मई तक आयोजित किए जा सकते हैं. लीग चरण का आखिरी मैच केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने की संभावना है. ये मैच कोलकाता में खेले जाने की बात सामने आ रही है. इसके बाद 29 मई को पहला क्वालीफायर खेला जा सकता है, ये मैच मुंबई में खेला जा सकता है, इसके बाद 30 मई को एलीमनेटर हो सकता है, ये मैच भी मुंबई में ही खेले जाने की बात सामने आ रही है. आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर एक जून को चेन्नई में खेला जा सकता है. और उसके बाद जब दो फाइनलिस्ट मिल जाएंगी, उसके बाद तीन जून को आईपीएल 2022 का फाइनल चेन्नई में खेले जाने की संभावना है. साथ ही इसी दिन हमें आईपीएल का नया चैंपियन भी मिल जाएगा.