logo-image

IPL 2022: अहमदाबाद की टीम के लिए भी लगी थी 7090 करोड़ की बोली लेकिन 5625 करोड़ में ही बिकी, जानें क्यों 

IPL 2022 mega auction का सबको इंतजार है. इस बार Lucknow और Ahmedabad की टीमें भी बोली लगाएंगी. आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों का शामिल किया गया है.

Updated on: 22 Nov 2021, 12:02 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 के मेगा आक्शन (IPL 2022 mega auction) का सबको बेसब्री से इंतजार है. यह दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में हो सकते हैं. इस बार मेगा आक्शन में आठ की बजाय दस टीमें होंगी. इस बार बोली में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी होंगी. इस बार आईपीएल में लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमों का शामिल किया गया है. लखनऊ की टीम को आरपीएसजी ग्रुप ने और अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल ने खरीदा है. हालांकि दोनों टीमों की कीमत में बहुत ज्यादा अंतर है.

इसे भी पढ़ेंः हर्षल एक बेहतरीन गेंदबाज, चहल को भी प्लेइंग इलेवन में मिले मौका : मदन लाल

लखनऊ की टीम को आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ में खरीदा है. वहीं, अहमदाबाद की टीम को सीवीसी ग्रुप ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है. कमाल की बात ये है कि लखनऊ की टीम के लिए 7090 करोड़ का सबसे बड़ा टेंडर खुला और टीम बिक गई, जबकि अहमदाबाद की टीम के लिए भी 7090 करोड़ का ही सबसे बड़ा टेंडर खुला लेकिन टीम 5625 करोड़ रुपये की बिकी. अब आप सोच रहे होंगे कि जब बोली 7090 करोड़ की थी तो टीम इतने कम में क्यों बिकी. आमतौर पर नियम होता है कि जो सबसे बड़ा टेंडर डालता है, उसे ही टेंडर दिया जाता है लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 : अब आईपीएल के अलावा मुंबई इंडियंस और KKR की टीम इस देश से खेलती नजर आएंगी

इसकी वजह है टीम के मालिक. दरअसल, लखनऊ के लिए सबसे बड़ी बोली लगाने वाले आरपीएसजी ग्रुप ने मालिक संजीव गोयंनका ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया. उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि लखनऊ के साथ-साथ अहमदाबाद की टीम के लिए भी सबसे बड़ी बोली उन्होंने ही लगाई थी. दोनों ही टीम के लिए उन्होंने 7090 करोड़ का टेंडर डाला था लेकिन टेंडर खुलने के बाद बीसीसीआई के ओर से कहा गया कि दो टीमें नहीं खरीदी जा सकतीं. उन्हें एक टीम चुनने को कहा गया. उन्होंने लखनऊ की टीम चुनी. ऐसे में अहमदाबाद के लिए 7090 करोड़ का सबसे बड़ा टेंडर डालने के बाद भी वह अहमदाबाद की टीम नहीं ले सके. इसके बाद दूसरा सबसे बड़ा टेंडर अहमदाबाद के लिए 5625 करोड़ रुपये का सीवीसी ग्रुप की ओर से डाला गया था. उन्हें अहमदाबाद की टीम सौंपी गई.