News Nation Logo

IPL 2022 : अब आईपीएल के अलावा मुंबई इंडियंस और KKR की टीम इस देश से खेलती नजर आएंगी

IPL 2022 : मुंबई इंडियंस (MI) की सफलता अब केवल भारत की लीग आईपीएल (IPL) तक ही नहीं रहने वाली है. टीम अब विदेशों की लीग में भी डंका बजाने को तैयार है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 20 Nov 2021, 03:15:56 PM
now the team of Mumbai Indians and KKR will be seen playing from this

now the team of Mumbai Indians and KKR will be seen playing from this (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन (Mumbai Indians) की है. टीम ने 5 बार खिताब अपने नाम किया है. लेकिन टीम अब केवल आईपीएल तक ही सीमित नहीं रहना चाहती. क्योंकि अब मुंबई इंडियंस के मालिकों ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड की T20 लीग में अपनी एक टीम खरीद ली है. जिसका साफ मतलब है कि मुंबई इंडियंस की सफलता अब केवल भारत की लीग आईपीएल (IPL) तक ही नहीं रहने वाली है. टीम अब विदेशों की लीग में भी डंका बजाने को तैयार है. मुंबई इंडियंस ही नहीं बल्कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम के सह मालिक शाहरुख खान ने भी इस लीग में अपनी एक टीम को खरीदा है. शाहरुख़ खान के पास आईपीएल में KKR के अलावा अभी CPL में TKR यानी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम का मालिकाना हक है. हालांकि ये दोनों बड़ी टीमें हैं. लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के मालिक ने भी इन 6 टीमों में अपनी टीम बनाई है. और एक खबर ये भी है कि CSK भी इस लीग में अपनी टीम ला रही थी, पर फिर टीम ने अपना फैसला बदल लिया. 

अगर इस लीग के टाइमिंग की बात करें तो वो जनवरी में हो सकता है. क्योंकि माना जाता है कि जनवरी के समय UAE का टाइम जोन सभी टाइम जोन के पास पड़ता है. जिससे अच्छी खासी एंगेजमेंट लीग के साथ हो सकती है.  

आईपीएल टीमों के अलावा इंग्लिश प्रीमियर लीग की टीम मैनचेस्टर युनाइटेड के मालिक ने भी इस लीग की टीमों में अपनी एक टीम बनाई है. इससे पहले आईपीएल की दो नई टीमों में से एक टीम को मैनचेस्टर युनाइटेड ने खरीदने की कोशिश की. मैनचेस्टर युनाइटेड  ने टीम को खरीदने के लिए बोली में हिस्सा भी लिया पर सफल नहीं हो पाई. आपको बताते चलें कि लखनऊ की टीम को 7090 करोड़ में RPSG ग्रुप ने और अहमदाबाद की टीम को PTE ने 5625 करोड़ रुपए में खरीदा था. 

तो अब ये देखना दिलचस्प होगा कि विश्व भर की क्रिकेट लीगों के बीच में अमीरात क्रिकेट बोर्ड की ये लीग कितना नाम कमा पाती है. लेकिन एक बात तो साफ़ है कि मुंबई इंडियंस और KKR का नाम जुड़ने से लीग के हिट होने की संभावना है 

First Published : 20 Nov 2021, 01:47:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो