logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कब और कहां खेलेंगे स्‍टीव स्‍मिथ, रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब 

IPL 2021 DC Playing XI Steve Smith : आईपीएल 2021 के पहले मैच के लिए सभी टीमें लगभग तैयार हैं. इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स नए कप्‍तान के साथ मैदान में उतरने जा रही है. श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 07 Apr 2021, 01:16 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 DC Playing XI Steve Smith : आईपीएल 2021 के पहले मैच के लिए सभी टीमें लगभग तैयार हैं. इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स नए कप्‍तान के साथ मैदान में उतरने जा रही है. श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह ऋषभ पंत को नया कप्‍तान बनाया गया है. 10 अप्रैल को जब दिल्‍ली कैपिटलस का मुकाबला एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा तो ऋषभ पंत आईपीएल में कप्‍तानी का डेब्‍यू करेंगे. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में कई टीमों की कप्‍तानी करने वाले स्‍टीव स्‍मिथ भी इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे, लेकिन वे केवल एक खिलाड़ी की हैसियत से खेलेंगे. सवाल ये भी है कि क्‍या स्‍टीव स्‍मिथ को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. इस पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच और ऑस्‍ट्रेलिया के ही पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के कैंप से जुड़े देवदत्‍त पडिक्कल, देखिए क्‍या दिया संदेश 

रिकी पोंटिंग ने कहा है कि मुझे लगता है कि जिस टीम के लिए आईपीएल में स्‍टीव स्‍मिथ ने लंबे समय तक खेला और कप्‍तानी की, उस टीम की ओर से रिलीज किए जाने के बाद अब स्‍टीव स्‍मिथ की रनों की भूख और भी बढ़ गई होगी. रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वे ऊपरी क्रम में ही बल्‍लेबाजी करेंगे, यानी टॉप 3 में. लेकिन साथ ही स्‍टीव स्‍मिथ ने ये भी जोड़ा कि मैं फिर से कह रहा हूं कि अगर मौका मिला तो. रिकी पोंटिंग ने उम्‍मीद जताई कि आईपीएल 2021 का सीजन दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए अच्‍छा होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR नेट रन रेट के कारण नहीं कर पाई क्‍वालीफाई, इस बार देना होगा ध्‍यान

आपको बता दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अभी तक कभी भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. टीम ने आईपीएल 2019 से पहले श्रेयस अय्यर को कप्‍तान बनाया था, तब टीम ने प्‍लेआफ तक का सफर तय किया था, उसके बाद जब श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में टीम ने आईपीएल 2020 खेला तो टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन फाइनल में उसे रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा. अब एक बार फिर टीम नए कप्‍तान के साथ जाने के लिए तैयार है. देखना होगा कि टीम की पहले मैच में प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होती है और इस साल टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है.