News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : KKR नेट रन रेट के कारण नहीं कर पाई क्‍वालीफाई, इस बार देना होगा ध्‍यान

दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को आईपीएल के इस सीजन में संतुलन बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना होगा. केकेआर की टीम पिछले सीजन में खराब नेट रन रेट के कारण प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी.

IANS | Updated on: 07 Apr 2021, 11:43:06 AM
Russell Narine begin quarantine for KKR training camp

Russell Narine begin quarantine for KKR training camp (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को आईपीएल के इस सीजन में संतुलन बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना होगा. केकेआर की टीम पिछले सीजन में खराब नेट रन रेट के कारण प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी. तीन टीमों के पास 14 अंक थे और रॉयल चैलेंजर बेंगलोर व सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रन रेट प्लस 0.608 और माइन्स 0.172 था जबकि कोलकाता का नेट रन रेट माइन्स 0.214 था और वह पांचवें स्थान पर रहा था. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए पिछले सीजन में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण और आंद्रे रसेल उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB को लगा करारा झटका, पहला विदेशी खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव 

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन है जो सुनील नारायण की जगह टीम में ले सकते हैं. शाकिब मध्यक्रम में टीम को गति दे सकते हैं. आंद्रे रसेल के फ्लॉप रहने की स्थिति में कोलकाता के पास दिनेश कार्तिक और कप्तान ईयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं जो डेथ ओवरों में किसी भी टीम के गेंदबाज के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. नीतीश राणा ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर पिछले सीजन में उतरे थे और उम्मीद है कि वह इस सत्र में भी इसी भूमिका में रहेंगे. कोलकाता के पास शुभमन गिल भी हैं जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है. शाकिब अल हसन बल्ले के अलावा गेंद से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं, विशेषकर चेन्नई के एम ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले शुरुआती मुकाबले में वह अहम साबित हो सकते हैं जहां स्पिनरों को मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें : मोईन अली पर तस्‍लीमा नसरीन ने किया विवादित ट्वीट, जोफ्रा आर्चर ने जमकर फटकारा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ मोर्चा संभालेंगे. इनके अलावा आंद्रे रसेल भी तेज गेंदबाजी में एक विकल्प हैं. कोलकाता के मुकाबले जब मुंबई और बेंगलुरु में होंगे तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लौकी फग्र्यूसन भी विकल्प हो सकते हैं. टीम के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि हमारी टीम एक संतुलित टीम है. मेरे ख्याल हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि सभी खिलाड़ी सही फ्रेम में हो जिससे वे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकें.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की कप्‍तानी वाली RCB के लिए अच्‍छी खबर, देवदत्‍त पडिक्कल....

कोलकाता की टीम इस प्रकार है :
शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ईयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लौकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.
सहायक स्टाफ : ब्रेंडन मैकुलम (मुख्य कोच), अभिषेक नायर (सहायक कोच), काइल मिल्स (गेंदबाजी कोच), जेम्स फोस्टर (फील्डिंग कोच), डेविड हसी (मेंटर) और नाथन लिएमोन (कंसलटेंट स्ट्रेटेजिस्ट).

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 11:43:06 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो