News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन 

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज टू अब मात्र 12 दिन ही दूर रह गया है. 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है. इससे पहले अभी भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Sep 2021, 06:16:20 PM
Mumbai indians

Mumbai indians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

CSK vs MI Playing XI : आईपीएल 2021 के फेज टू अब मात्र 12 दिन ही दूर रह गया है. 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है. इससे पहले अभी भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच अभी बाकी है. इसके बाद टीम इंडिया के बचे हुए सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच जाएंगे. इसमें मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं. रोहित शर्मा अभी इंग्‍लैंड में हैं. पहला मैच रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस की टीम भले पांच बार की आईपीएल चैंपियन हो, लेकिन इस बार का पहला फेज इस टीम के लिए ज्‍यादा अच्‍छा नहीं गया है. टीम उस तरह से खेलती हुई नजर नहीं आई, जिस तरह से एक चैंपियन टीम खेलती है. हालांकि अभी भी आधा आईपीएल बाकी है और संभावना है कि टीम यहां से अच्‍छा करेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली का पक्‍का दोस्‍त पहुंचा UAE, जानिए अपडेट 

मुंबई इंडियंस आईपीएल की एक ऐसी टीम है, जिसके प्‍लेइंग इलेवन में बहुत ज्‍यादा बदलाव नहीं होते हैं. टीम के 15-16 खिलाड़ी ही आईपीएल का पूरा का पूरा सीजन खेल जाते हैं. करीब करीब तय ही रहता है कि टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी. इस बार जब टीम अपनी सबसे प्रमुख विरोधी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सामने उतरेगी तो अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम को मैदान में उतरना चाहेगी. इस मैच में भी टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा बतौर ओपनर ही मैदान में उतरेंगे, इसमें ज्‍यादा शक नहीं होना चाहिए. वहीं उनके साथी क्‍विंटन डिकॉक होंगे. वे भी जल्‍द ही यूएई पहुंच रहे हैं. इसके बाद तीसरे नंबर की बात करें तो ये जगह सूर्य कुमार यादव के लिए करीब करीब पक्‍की है, वहीं चौथे नंबर पर एक बार फिर ईशान किशन ही नजर आने वाले हैं. टीम के टॉप आर्डर में शायद ही कोई बदलाव दिखाई दे. इसके बाद टीम के पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर हैं, पांचवें नंबर पर कायरन पोलार्ड नजर आएंगे, वहीं छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या आने वाले हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या के भाई क्रूणाल पांड्या की बारी आएगी. टीम के पास सातवें नंबर तक शानदार बल्‍लेबाजी है, जो कभी भी मैच का नक्‍शा बदलने में कामयाब हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

इसके बाद अगर गेंदबाजी की बात करें तो इसमें नाथन कुल्‍टर नाइल को एक बार फिर टीम की प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके बाद राहुल चाहर होंगे. अगर यूएई के पिचें कहीं स्‍पिनर्स के लिए मददगार हुईं तो राहुल चाहर कहर ढा सकते हैं. हर टीम के लिए वे मुश्‍किल का सबब बनेंगे. इसके बाद ट्रेंट बोल्‍ट और जसप्रीत बुमराह की भी जगह टीम में पक्‍की है, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए. टीम अभी भी टॉप 4 में तो हैं, लेकिन बाकी टीमें कभी भी अच्‍छा प्रदर्शन कर मुंबई को नीचे कर सकती हैं, इसलिए मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के लिए ये पहला मैच बहुत खास होने वाला है. देखना होगा कि रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या कुछ फैसला करता है. 

First Published : 06 Sep 2021, 06:03:37 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×