logo-image

IPL 2021 : विराट कोहली का पक्‍का दोस्‍त पहुंचा UAE, जानिए अपडेट 

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 के फेज टू की तैयारी अब अंतिम चरण में है. पूरी दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटर लगातार यूएई पहुंच रहे हैं. ज्‍यादातर खिलाड़ी पहुंच गए हैं, वहीं बचे हुए खिलाड़ी तीन से चार दिन में पहुंच जाएंगे.

Updated on: 06 Sep 2021, 04:09 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 के फेज टू की तैयारी अब अंतिम चरण में है. पूरी दुनिया के दिग्‍गज क्रिकेटर लगातार यूएई पहुंच रहे हैं. ज्‍यादातर खिलाड़ी पहुंच गए हैं, वहीं बचे हुए खिलाड़ी तीन से चार दिन में पहुंच जाएंगे. भारत के भी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, केवल वही खिलाड़ी बचे हुए हैं, जो इस वक्‍त इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. एक दो खिलाड़ियों को छोड़कर इस सीरीज में खेल रहे अधिकांश खिलाड़ी आईपीएल भी खेलते ही हैं. सीरीज के पांचों मैच पूरे होने के बाद सभी भारतीय और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी स्‍पेशल प्‍लेन से यूएई पहुंचेंगे. इस बीच टीम इंडिया के कप्‍तान और आईपीएल में आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली के लिए अच्‍छी खबर है. पता चला है कि विराट कोहली के पक्‍के दोस्‍त और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स यूएई पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

एबी डिविलियर्स आईपीएल 2021 के फेज टू में खेलने के लिए यूएई पहुंच गए हैं. खुद एबी डिविलियर्स ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी है कि वे अब दुबई में हैं. फिलहाल एबीडी भी सभी खिलाड़ियों की तरह अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करेंगे, इसके बाद वे अपनी टीम के साथ जुड़कर प्रैक्‍टिस शुरू करेंगे. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाना है. जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा. कप्‍तान विराट कोहली के लिए इससे अच्‍छी खबर और कोई नहीं हो सकती कि उनका जिगरी यूएई उनसे भी पहले ही पहुंच गया है. वहीं खबर ये भी है कि इसी साल आरसीबी में शामिल होने वाले ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी दो से तीन दिन के भीतर यूएई पहुंच जाएंगे. आरसीबी ने इस दूसरे फेज के लिए भी अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं. क्‍योंकि कई खिलाड़ी दूसरे फेज के लिए यूएई अलग अलग कारणों से नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि टीम अभी भी काफी मजबूत नजर आ रही है. पहले फेज में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और पूरी संभावना है कि टीम इस बार भी प्‍लेआफ में अपनी जगह सुरक्षित कर लेगी. हालांकि इसके बाद आगे का सफर कैसा होगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल की दो नई टीमों के लिए खर्च करने होंगे इतने करोड़ रुपये 

आरसीबी ने इस साल अभी तक अपने सात मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है, वहीं दो में ही टीम अभी तक हारी है. टीम के पास इस वक्‍त दस अंक हैं और प्‍वाइंट्स टेबल में टीम तीसरे नंबर पर है. ऐसे में अगर कोई बहुत बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो ये बात करीब करीब पक्‍की है कि विराट कोहली की टीम इस बार भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. साल 2020 का आईपीएल भी यूएई में ही खेला गया था, तब भी टीम प्‍लेआफ में तो पहुंची थी, लेकिन उसके बाद उसका सफर खत्‍म हो गया था. आरसीबी उन टीमों में से है, जो अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. हर बार की तरह इस बार भी फैंस उम्‍मीद लगाए बैठे हैं कि उनकी टीम आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम कर लेगी. देखना होगा कि टीम का आगे का सफर कैसा रहता है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AB de Villiers (@abdevilliers17)