logo-image

IPL 2021 : विराट कोहली की RCB को झटका, ये खिलाड़ी आईपीएल फेज 2 से बाहर 

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 फेज टू शुरू होने से करीब 20 दिन पहले विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को बड़ा झटका लगा है. अब जबकि आईपीएल के बचे हुए मैचों की तैयारी अंतिम चरण में चल रही है.

Updated on: 30 Aug 2021, 12:45 PM

highlights

  •  अंगुली की चोट के कारण बचे हुए आईपीएल मैचों से बाहर हुए सुंदर
  • 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है आईपीएल 2021 का दूसरा फेज 
  • आरसीबी की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में इस वक्‍त टॉप 3 की टीम है

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 : आईपीएल 2021 फेज टू शुरू होने से करीब 20 दिन पहले विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी को बड़ा झटका लगा है. अब जबकि आईपीएल के बचे हुए मैचों की तैयारी अंतिम चरण में चल रही है, तब विराट कोहली की टीम के अहम सदस्‍य वॉशिंगटन सुंदर बचे हुए आईपीएल से बाहर हो गए हैं. बताया जाता है कि उनकी अंगुली में चोट है, इसलिए वे बचे हुए मैचों के लिए उपलब्‍ध नहीं हो पाएंगे. इस बारे में टीम की ओर से कहा गया है कि वॉशिंगटन सुंदर टीम में नहीं होंगे, इसलिए उनकी जगह आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है. आकाश दीप बंगाल के लिए खेलते हैं. इससे पहले भी आरसीबी की टीम को कई रिप्‍लेसमेंट खोजने पड़े हैं, क्‍योंकि कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी शुरू किया अपना आईपीएल मिशन, जानिए अपडेट 

अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब न जीत पाने वाले वाली विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी का इस साल का अब तक प्रदर्शन अच्‍छा रहा है. टीम ने अभी तक अपने सात मैच खेले हैं, जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है और दो ही में टीम हारी है. वहीं टीम के पास अभी दस अंक हैं. प्‍वाइंट्स टेबल की बात करें तो आरसीबी की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बाद तीसरे स्‍थान पर है और टीम के प्‍लेआफ तक पहूंचने की पूरी संभावना है. जब साल 2020 में पूरा आईपीएल यूएई में हुआ था, तब भी टीम प्‍लेआफ तक तो पहुंची थी, लेकिन उसके बाद आगे नहीं बढ़ पाई, देखना होगा कि क्‍या टीम इस बार अपना टैंपो उसी तरह से बनाए रख पाती है. खुद कप्‍तान विराट कोहली इंग्‍लैंड के साथ चल रही सीरीज के पूरा होने के बाद यूएई पहुंचेंगे. देखते हैं कि आरसीबी बचे हुए मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल 

हालांकि इससे पहले आरसीबी के लिए अच्‍छी खबर ये आई थी कि श्रीलंका क्रिकेट ने लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुश्मंत चमीरा को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए एनओसी दे दिया है. श्रीलंका क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा है कि खिलाड़ियों को तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से एसएलसी की ओर से अनुमति दी गई है. इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों से जुड़ने के लिए एनओसी दिया गया है. दोनों खिलाड़ी 10 अक्टूबर को श्रीलंका टीम के साथ जुड़ेंगे और टी 20 विश्व कप क्वालीफायर्स के दो अभ्यास मैच में हिस्‍सा लेंगे. वनिंदु हसरंगा और दुश्‍मंत चमीरा यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. हसरंगा को एडम जम्पा जबकि चमीरा को डेनिएल सैम्स की जगह टीम में लिया गया है. आरसीबी का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अभियान अबु धाबी में 20 सितंबर से शुरू होगा, जब टीम का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.