logo-image

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी शुरू किया अपना आईपीएल मिशन, जानिए अपडेट 

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के फेज टू में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. टीमों की तैयारी भी लगभग अंतिम चरण में है्. अभी अभी टीमों ने उन खिलाड़ियों के रिप्‍लेसमेंट ली है, जो आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं.

Updated on: 30 Aug 2021, 11:38 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 : आईपीएल 2021 के फेज टू में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. टीमों की तैयारी भी लगभग अंतिम चरण में है्. अभी अभी टीमों ने उन खिलाड़ियों के रिप्‍लेसमेंट ली है, जो आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस की टीम सबसे पहले आईपीएल 14 के लिए यूएई पहुंची थीं, अब बाकी टीमों ने भी जाना शुरू कर दिया है. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने भी यूएई पहुंचकर अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर लिया है और मैदान पर उतर कर प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है, हालांकि टीम की कोशिश इस बार भी होगी कि जिस तरह से वे अभी तक खेले रहे हैं, उसी तरह आगे भी खेलते रहें और ट्रॉफी को अपने नाम किया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB के कप्‍तान विराट कोहली की बड़ी टेंशन दूर, जानिए अपडेट

आईपीएल 2020 की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई में छह दिनों का निर्धारित क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है. टीम के भारतीय खिलाड़ी, सहायक स्टाफ और मैनजमेंट 21 अगस्त को पहुंचे थे. फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया के जरिए खिलाड़ियों की दुबई में स्थित आईसीसी अकादमी में ट्रेनिंग करते हुए फोटो पोस्ट की. उन्होंने श्रेयस अय्यर के पिच पर आकर छक्का जड़ने का वीडियो पोस्ट किया. टीम के अन्य खिलाड़ी, जिसमें अमित मिश्रा, ललित यादव, लुकमान मेरिवाला, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, प्रवीण दुबे और सिद्धार्थ मनिमारन भी अभ्यास करते नजर आए. श्रेयस अय्यर कंधे में चोट की वजह से आईपीएल 2021 के पहले चरण में नहीं खेले थे. वह टीम के आने से पहले दो सप्ताह तक सहायक कोच प्रवीण आमरे के साथ अभ्यास कर रहे हैं. इस बार सवाल ये भी है कि टीम की कमान किसके हाथ में होगी. रिषभ पंत ही बचे हुए सीजन में टीम की कप्‍तानी करेंगें या फिर श्रेयस अय्यर को फिर से टीम का कप्‍तान बनाया जाएगा. हालांकि टीम ने तो आईपीएल 2020 में श्रेयस अय्यर  की कप्‍तानी में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था और फाइनल तक का सफर तय किया था, उसके बाद इस साल उनकी गैरहाजिरी में रिषभ पंत ने भी अच्‍छी कप्‍तानी की और टीम को प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल

अभी तक खेले गए आईपीएल सीजन की ही बात करें तो टीम ने आठ मैचों में से छह मैचों में जीत हासिल की है. वहीं टीम को दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. यही कारण है कि टीम प्‍वाइंट्स टेबल में टॉप पर है और टीम के प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने की भी पूरी संभावना है. हालांकि खुद श्रेयस अय्यर पहले ही यूएई पहुंच गए थे. वहीं टीम के बाकी भारतीय खिलाड़ी भारत इंग्‍लैंड सीरीज खत्‍म होने के बाद पहुंचेंगे. सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं, अभी दो मैच और बचे हुए हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच तो 19 सितंबर से शुरू होंगे, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पहला मैच 22 सितंबर को खेलेगी, जब टीम का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा.