News Nation Logo

IPL 2021 से पहले कुछ अहम जानकारी जो आपको जाननी बेहद जरुरी है

इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज साल 2008 में हुआ था और अब ये उसका 14वां सीजन है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 06 Mar 2021, 01:54:38 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज साल 2008 में हुआ था और अब ये उसका 14वां सीजन है. पिछले 13 साल की कामयाबी के बाद आईपीएल इस वक्त दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग बन गई है. अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि कब होगा आईपीएल का इस बार का सीजन और कैसे होगा, क्या प्लान है कितने मैच होंगे किस मैदान पर होगा. इस बीच खबर आ रही है कि आईपीएल जीसी की मीटिंग होनी है और उसी में आईपीएल 2021 के आयोजन स्‍थलों को लेकर तस्‍वीर साफ हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Jasprit Bumrah : कौन हैं संजना गणेशन, यहां जानिए उनके बारे में 

आईपीएल का आगाज 11 अप्रैल से हो सकते हैं हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इसका शेड्यूल जारी नहीं है कि लेकिन जल्द इसका ऐलान आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद होने वाला है.  हमेशा की तरह इस बार आईपीएल ज्यादा मैदानों पर नहीं होगा क्योंकि कोविड के कारण इस बार कम मैदानों पर आईपीएल हो सकता है. इस बार बैंगलोग, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई में मुकाबले हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah Wedding : इस मॉडल और टीवी एंकर से शादी करेंगे जसप्रीत बुमराह ! 

इस बार भी आप पिछले साल की तरह इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होने वाला है. साथ ही आप इसे डिजनी हॉटस्टार पर देख सकते हैं. पिछला आईपीएल यूएई में हुआ था तो मुकाबलों का वक्त बदल गया था लेकिन भारत फिर से पुराने वाले समय पर आप आईपीएल का रोमांच देख सकते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग के सभी मैच 8 बजे से होंगे और 7:30 टॉस होगा. जब शनिवार और रविवार को दो मुकाबले होंगे तो पहला मैच यानी दोपहर में 4 बजे मैच शुरू होगा और 3:30 बजे टॉस होगा. इस बार वीवो ही इंडियन प्रीमियर लीग का टाइटल स्पॉन्सर होने वाला है. जिसकी जानकारी खुद आईपीएल के चेयरमैन ब्रृजेश पटेल ने ऑक्शन के दौरान दी थी.

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर ठोके 80 रन, इंडिया लेजेंड्स की तीसरी जीत 

इस बार ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस बिके जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में अपनी टीम ने शामिल किया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14.25 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. अब देखना होगा कि इस बार आईपीएल में किसका डंका बजता है.

First Published : 06 Mar 2021, 01:54:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021