logo-image

Jasprit Bumrah : कौन हैं संजना गणेशन, यहां जानिए उनके बारे में 

Jasprit Bumrah marriage : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शादी होने वाली है. माना जा रहा है कि कुछ ही दिन में जसप्रीत दूल्‍हा बनेंगे. इस बीच शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

Updated on: 06 Mar 2021, 10:21 AM

नई दिल्‍ली :

Jasprit Bumrah marriage : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शादी होने वाली है. माना जा रहा है कि कुछ ही दिन में जसप्रीत दूल्‍हा बनेंगे. इस बीच शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. हालांकि ये अपने आप में बड़ी बात है कि जसप्रीत बुमराह शादी किससे करने वाले हैं, उस नाम को अभी तक छिपा कर रखा गया है. लेकिन अब जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि जसप्रीत बुमराह मॉडल और स्‍पोर्ट्स एंकर संजना गणेशन से शादी करने जा रहे हैं. हालांकि इस मामले में जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन की ओर से कुछ भी साफ नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Jasprit Bumrah Wedding : इस मॉडल और टीवी एंकर से शादी करेंगे जसप्रीत बुमराह ! 

संजना गणेशन कौन हैं, ये शायद आप उनकी तस्‍वीर देखकर जान सकते हैं. क्रिकेट और आईपीएल फैंस उन्‍हें अच्‍छी तरह से जानते हैं. आईपीएल 2020 हो या फिर वन डे विश्‍व कप 2019. इस दौरान वे टीवी पर खूब दिखाई दी हैं. संजना गणेशन की बात करें तो वे करीब 28 साल की हैं और उनका जन्‍म महाराष्‍ट्र के पुणे में हुआ है. जहां तक जन्‍म तारीख की बात करें तो उनका जन्‍म छह मई 1991 में हुआ बताया जा रहा है. संजना गणेशन ने पुणे की ही यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है. इसके बाद वे मॉडलिंग की दुनिया में आई और कुछ ही समय में छा गईं. 2014 में तो वे मिस इंडिया के फाइनल तक भी पहुंच चुकी हैं. इससे पहले गणेशन ने 2013 में फेमिना गॉर्जियस का भी खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इसके साथ ही वे एमटीवी के रिएलिटी शो स्‍पिलिट्स विला से टीवी पर डेब्‍यू कर चुकी हैं. हालांकि क्रिकेट फैंस को संजना गणेशन एक स्‍पोर्ट्स एंकर के तौर पर जानते हैं. आईपीएल 2020 जो यूएई में हुआ था, उसमें वे टीवी पर खूब नजर आई थी और मैच के साथ दर्शकों को उन्‍होंने यूएई के खास खास जगहों की भी सैर कराई थी. संजना गणेशन अपने आप को खूब फिट रखती हैं और योगा के साथ ही जिम में भी खूब वक्‍त बिताती हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 2021 का शेड्यूल कब आएगा, जानिए यहां 

संजना गणेशन 2019 वन डे विश्‍व कप क्रिकेट में भी इसके कई शो को होस्‍ट किया था. इसके अलावा वे इंडियन सुपर लीग यानी आईएसएल और बैडमिंटन सुपर लीग को भी होस्‍ट कर चुकी हैं. संजना गणेशन शादी तो जसप्रीत बुमराह से कर रही हैं, लेकिन एक टीवी शो में उन्‍होंने बताया था कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी उनके पसंदीदा क्रिकेटर हैं.