News Nation Logo

IPL 2021 Update News : एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली CSK सबसे पहले पहुंच सकती है UAE

IPL 2021 Update : टीम इंडिया श्रीलंका और इंग्‍लैंड के दौरे पर है, इस बीच आईपीएल की तैयारी भी चल रही है. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है. ये मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाने हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Jul 2021, 09:55:56 AM
Chennai Super Kings MS Dhoni and Royal Challengers Bangalore Virat Kohli

Chennai Super Kings MS Dhoni and Royal Challengers Bangalore Virat Koh (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update : टीम इंडिया श्रीलंका और इंग्‍लैंड के दौरे पर है, इस बीच आईपीएल की तैयारी भी चल रही है. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है. ये मैच सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक खेले जाने हैं. इस बीच हालांकि अभी तक तारीखों और पूरे शेड्युल का ऐलान नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई जल्‍द ही जारी कर देगी. इसमें कुछ समय लग रहा है. लेकिन शेड्यूल करीब करीब तैयार है और कभी भी सामने आ जाएगा. इस बीच आईपीएल टीमों ने यूएई में होने वाले आईपीएल की पूरी तैयारी शुरू कर दी है. पता चला है कि कुछ टीमें अगस्‍त में ही यूएई जाना चाहती हैं, ताकि प्रैक्‍टिस शुरू की जा सके और कैंप लग जाए. वहीं टीमों को होटल आदि का भी इंतजाम करना है. बताया जा रहा है कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके और रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 15 से 20 अगस्‍त तक यूएई पहुंच जाना चाहती हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule : अब आएगा पूरा शेड्यूल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली UAE पहुंचे 

बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं किया है. सितंबर से लेकर अक्‍टूबर तक आईपीएल के बचे हुए 31 मैच खेले जाने हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से कहा गया है कि टीम 20 अगस्‍त तक यूएई पहुंच कर कैंप शुरू कर देगी. रिपोर्ट के अनुसार सीएसके के सीईओ ने बताया है कि वे पहले 15 अगस्‍त तक यूएई पहुंचना चाहते थे, लेकिन अब उनका प्‍लान 20 अगस्‍त तक पहुंचने का है. सीईओ ने बताया कि उन्‍होंने इस बारे में बीसीसीआई से भी बता दिया है और संभावना है कि उन्‍हें इसकी अनुमति मिल जाएगी. कोरोना वायरस के कारण टीमों को पहुंचने के बाद क्‍वारंटीन में भी रहना होगा, उसके बाद ही प्रैक्‍टिस शुरू हो पाएगी. इसलिए भी पहले पहुंचना जरूरी है. केवल सीएसके ही नहीं, रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम भी 20 अगस्‍त तक यूएई पहुंचना चाहती है. उनकी ओर से भी पूरी जानकारी बीसीसीआई को दे दी गई है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी भी इस मामले में पीछे नहीं रहना चाहती. रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर की टीम भी 20 अगस्‍त के आसपास यूएई पहुंचना चाहती है. हालांकि आरसीबी की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम 

श्रीलंका दौरे वाली टीम इंडिया तो टी20 सीरीज के बाद भारत वापस लौट आएगी और उसके बाद भारत से ही यूएई के लिए रवाना होगी. वहीं जो भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर है, वो टीम इंग्‍लैंड से सीधे यूएई ही पहुंचेगी. वहीं जो विदेशी खिलाड़ी आईपीएल खेलने पहुचेंगे वे भी सीधे यूएई ही जाएगे. उनका भारत आने का कोई मतलब भी नहीं है. सभी टीमों और क्रिकेट फैंस की नजर अब आईपीएल के शेड्यूल को लेकर है, ताकि ये पक्‍का हो जाए कि किस तारीख को पहला मैच खेला जाएगा. माना जा रहा है कि जल्‍द ही सब कुछ साफ हो जाएगा.

First Published : 24 Jul 2021, 09:55:56 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.