News Nation Logo

IPL 2021 Schedule : अब आएगा पूरा शेड्यूल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली UAE पहुंचे 

IPL 2021 New Full Schedule : विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है. शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के साथ सीरीज के लिए दूसरी टीम इंडिया श्रीलंका में है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jul 2021, 12:54:55 PM
IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams

IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams (Photo Credit: ians)

highlights

  • आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक होने हैं
  • यूएई के तीन स्टेडियम पर होने हैं आईपीएल 2021 के शेष सभी मैच
  • अब जल्द जारी हो सकता है, बचे मैचों के पूरे शेड्यूल का ऐलान

नई दिल्ली :

IPL 2021 New Full Schedule : विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड में है. शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के साथ सीरीज के लिए दूसरी टीम इंडिया श्रीलंका में है. वहीं बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी में जुटी हुई है. बीसीसीआई का पूरा फोकस इस वक्त आईपीएल 14 के शेष मैचों को कराने पर है. आईपीएल के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे, इसका ऐलान बीसीसीआई पहले ही कर चुका है, लेकिन अभी तक पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली यूएई पहुंच गए हैं. इससे संभावना है कि जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB की रिटेन लिस्ट से इस खिलाड़ी ने गायब किया एबी डिविलियर्स का नाम

आईसीसी ने अभी कुछ ही दिन पहले टी20 विश्व कप के लिए ग्रुपों का ऐलान किया था. इसमें बताया गया था कि भारत और पाकिस्तान विश्व कप के लिए एक ही ग्रुप में रहने वाले हैं. इसी बैठक में शामिल होने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ओमान से सीधे यूएई चले गए हैं. वे आईपीएल के आयोजन को लेकर तैयारियों का जायजा लेना चाहते हैं. इनसाइड स्पोट्र्स की रिपोर्ट के रिपोर्ट के अनुसार यूएई में एक दफ्तर भी बनाया गया है, ताकि सारी चीजों पर बारीकी से नजर रखी जा सके. हालांकि इस बीच दिक्कत ये पेश आ रही है कि यूएई ने भारत समेत अनेक देशों से आने वाली फ्लाइट पर फिलहाल रोक लगा रखी है. वैसे तो ये रोक 21 जुलाई तक थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि इसे 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार कुछ शर्तों के साथ यूएई जाया जा सकता है, लेकिन हर किसी के लिए ये संभव नहीं है. इसीलिए आईपीएल टीमों के अधिकारी अभी तक यूएई जाकर वहां के हालात नहीं देख पाए हैं. शायद यही कारण है कि बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल की फाइनल तारीखों और पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें : IPL : ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े सिक्सर किंग, एक का तिहरा शतक 

इस वक्त सभी क्रिकेट फैंस इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि जल्द से जल्द शेड्यूल घोषित हो, ताकि वे इसी के हिसाब से अपना भी कार्यक्रम तय कर सकें. बीसीसीआई के लिए ये भी दिक्कत है कि कुछ देशों ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए भेजने से मना कर दिया है, बीसीसीआई लगातार विदेशी क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है, ताकि सभी खिलाड़ी आ जाएं और आईपीएल का रोमांच पहले की ही तरह बना रहे. माना जा रहा है कि जल्द ही आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा और उसके बाद मैचों की उल्टी गिनती भी शुरू हो जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2021, 11:55:15 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो