News Nation Logo

IPL 2021 : आईपीएल से बाहर हो सकते हैं कम से कम 40 खिलाड़ी, जानिए डिटेल 

IPL 2021 Big Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को कराने के लिए बीसीसीआई कमर कर चुका है. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे.

Written By : पंकज मिश्रा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 10:46:27 AM
IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams

IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams (Photo Credit: ians)

highlights

  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को कर दिया गया था सस्पेंड
  • सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे आईपीएल के बचे हुए मैच
  • खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई की बाकी बोर्ड से बातचीत अभी जारी 

नई दिल्ली :

IPL 2021 Big Update : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को कराने के लिए बीसीसीआई कमर कर चुका है. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच यूएई में होंगे. साथ ही ये भी कहा गया है कि मैचों का आयोजन सितंबर से लेकर अक्टूबर के बीच कराया जाएगा. लेकिन अभी तक ये नहीं बताया गया है कि जो मैच बचे हुए हैं, उनका पहला मैच कब से होगा. साथ ही पूरा शेड्यूल भी जारी नहीं किया गया है. इस बीच आईपीएल के बचे हुए मैचों से कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं. आशंका है कि कम से कम ऐसे 40 खिलाड़ी हैं, जो बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे. ऐसे में कई बड़ी टीमों के लिए संकट खड़ा हो गया है, जिनसे इन्हें निपटना होगा. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : BCCI से बात कर रहा है ओमान क्रिकेट, जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2021 चार मई को सस्पेंड कर दिया गया था. सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए थे. लेकिन सबसे ज्यादा मुश्किल हुई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को. क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने वहां हवाई यात्रा पर रोक लगा दी थी. इसके बाद बीसीसीआई के सहयोग से सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव भेजा गया. उसके बाद वहां से खिलाड़ी अपने देश लौटे. आईपीएल को सस्पेंड हुए जब एक महीना हो गया, तब जाकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपने घर पहुंच पाए. एक महीने बाद घर वालों से मिलने के बाद इस बात पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं कि क्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वापस एक बार फिर आईपीएल खेलने यूएई जाएंगे. इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी ऐलान कर दिया है कि वे अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भेजने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित नहीं हैं. ईसीबी के निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा भी था कि उनके खिलाड़ियों को बाकी टूर्नामेंट खेलने हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज है. टी20 विश्व कप आ रहा है, वहीं एशेज की भी तैयारी करनी है. ऐसे में सवाल यही है कि क्या इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल खेलने आएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बचे मैचों के शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, BCCI की तैयारी 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खेलते हैं. कोई भी टीम ऐसी नहीं है, जिसमें कोई न कोई वेस्टइंडीज का खिलाड़ी न हो. वेस्टइंडीज में सितंबर से लेकर अक्टूबर तक सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना है. ऐसे में वे अपना टूर्नामेंट को छोड़कर आईपीएल खेलने आएंगे, ऐसा नहीं माना जा सकता. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट ने भी साफ कर दिय है कि वे अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए एनओसी नहीं दे सकते. यानी चार देशों की ओर से सबसे ज्यादा मुश्किल आ सकती है. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसीलिए शेड्यूल और तारीखों का ऐलान नहीं किया है, क्योंकि अभी उसे बाकी क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में बात करनी है. देखना होगा कि बीसीसीआई इस पूरे मामले को किस तरह से हैंडल करता है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 10:46:27 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL Updates BCCI