News Nation Logo

T20 विश्व कप : BCCI से बात कर रहा है ओमान क्रिकेट, जानिए क्या है अपडेट 

आईसीसीसी और बीसीसीआई इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के कुछ मैचों के आयोजन को लेकर ओमान क्रिकेट से बातचीत कर रहे हैं. ओमान क्रिकेट के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 08:59:30 AM
Oman Cricket in talks with BCCI after ICC approaches for T20 WC

Oman Cricket in talks with BCCI after ICC approaches for T20 WC (Photo Credit: File)

highlights

  • टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच ओमान में होने की संभावना
  • आईसीसी ने बीसीसीआई को दिया है 28 जून तक का वक्त
  • अक्टूबर से लेकर नवंबर तक विश्व कप का आयोजन होना है

नई दिल्ली :

आईसीसीसी और बीसीसीआई इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के कुछ मैचों के आयोजन को लेकर ओमान क्रिकेट से बातचीत कर रहे हैं. ओमान क्रिकेट के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. आईसीसी ने इस सप्ताह बीसीसीआई को अक्टूबर-नवम्बर में इस टूर्नामेंट को करा पाने की अपनी तैयारी को लेकर जवाब देने के लिए एक महीने का वक्त दिया था. ऐसे में जबकि भारत में कोरोना के तीसरी लहर की आशंका है, भारत में इस टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल लग रहा है. आईसीसी ने स्टैंडबाई वेन्यू के तौर पर संयुक्त अरब अमीरात को तैयार रहने को कहा है. साथ ही यह भी कहा गया है कि कुछ मैचों के आयोजन के लिए किसी अन्य खाड़ी के देश को भी तैयार किया जाए.

यह भी पढ़ें : मिल्खा सिंह के बारे में उड़ी अफवाह, डॉक्टर बोले- हालत स्थिर, खेल मंत्री ने भी...

ओमान क्रिकेट के सचिव मधू जेसरानी ने मस्कट से आईएएनएस से कहा कि आईसीसी ने हमसे संपर्क किया है और ओमान क्रिकेट के अध्यक्ष पंकज खिमजी, बीसीसीआई के साथ बातचीत कर रहे हैं जिसे मूल रूप से टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है. मधू जेसरानी ने आगे कहा कि बीसीसीआई के साथ बातचीत अभी शुरू हुई है. आईसीसी ने हमसे कुछ चीजें मांगी हैं जो वे एक मेजबानी स्थल की तलाश में हैं. इस बारे में हमने उन्हें विवरण दिया है. हमने उनसे कहा है कि हम इसके लिए तैयार हैं. हमारे पास दो टर्फ पिच मैदान हैं, जिनमें से एक में फ्लडलाइट्स लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : उस्मान ख्वाजा का बड़ा खुलासा, चमड़ी को लेकर कही जाती थी ये बात

ओमान इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने वाली 16 टीमें से एक है. इस देश में क्रिकेट पूरी तरह बिजनेस आधारित है और इसकी देखरेख खिमजी रामदास कर रहे हैं, जो भारतीय मूल के व्यवसायी हैं. मधू जेसरानी ने कहा कि दोनों मैदान मस्कट के अंदर हैं. उन्होंने कहा कि अल अमेरात क्रिकेट स्टेडियम में फ्लडलाइट है और यह हवाई अड्डे से 15-20 किलोमीटर दूर है. जेसरानी ने यह भी कहा कि बीसीसीआई को विश्व कप कराने या नहीं करा पाने को लेकर अंतिम जवाब देने के लिए 28 जून तक का वक्त है और तब तक ओमान क्रिकेट को इंतजार करना होगा. बकौल जेसरानी, हम 28 जून तक इंतजार करेंगे. इसी दिन डेडलाइन खत्म हो रहा है और इसी दिन कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 08:57:48 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.