News Nation Logo

मिल्खा सिंह के बारे में उड़ी अफवाह, डॉक्टर बोले- हालत स्थिर, खेल मंत्री ने भी...

महान एथलीट मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मला की हालत स्थिर है. दोनों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मला मोहाली के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं.

Written By : पंकज मिश्रा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Jun 2021, 08:39:28 AM
milkha singh

milkha singh (Photo Credit: ians)

highlights

  • मिल्का सिंह के बारे में अफवाह उड़ी कि महान एथलीट कोरोना से जिंदगी की रेस हार गए
  • परिवार ने बयान जारी कर कहा कि मिल्खा की हालत स्थिर, लेकिन अभी भी ऑक्सीजन पर हैं
  • खेल मंत्री किरण रिजिजु बोले, अफवाहें न फैलाएं, हम जल्द उनके स्वस्थ होने की कामना करते हैं

नई दिल्ली :

Milkha Singh Health Update : महान एथलीट मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी निर्मला की हालत स्थिर है. दोनों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मला मोहाली के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं. इस बीच शनिवार को मिल्खा सिंह के बारे में एक बुरी खबर सामने आई, लेकिन बाद में पता चला कि मिल्खा सिंह का इलाज चल रहा है और वे ठीक हो रहे हैं. वहीं परिवार इन अफवाहों से काफी आहत है कि यह महान एथलीट कोरोना के खिलाफ अपनी जिंदगी की रेस हार गया है. इसके साथ ही केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजु ने भी इस बारे में ट्विट कर स्थिति साफ की है. किरण रिजिजु ने कहा है कि कृपया झूठी खबरें न चलाएं. महान एथलीट और भारत के गौरव मिल्खा सिंह जी के बारे में अफवाहें न फैलाएं. वह स्थिर हैं और हम जल्द ही उनके स्वस्थ होने की कामना करते हैं. 

यह भी पढ़ें : उस्मान ख्वाजा का बड़ा खुलासा, चमड़ी को लेकर कही जाती थी ये बात

मिल्खा सिंह के परिवार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि मिल्खा जी की हालत स्थिर है और वह सुधार कर रहे हैं, लेकिन वह अभी भी ऑक्सीजन पर हैं. निर्मला मिल्खा का इस बीमारी से बहादुरी से लड़ना जारी हैं. कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें. यह झूठी खबर है. आपकी निरंतर प्रार्थना और शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद. हम आभारी हैं. इस बीच मिल्का सिंह का इलाज पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में चल रहा है. पीजीआईएईआर की ओर से कहा गया है कि  91 साल के मिल्खा सिंह की हालत पर लगातार नजर रखी जा रही है. इससे पहले मिल्खा सिंह को मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया था. बीते सप्ताह उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. करीब 82 साल की निर्मला अभी भी आईसीयू में हैं और फोर्टिस में ही ऑब्ज्र्वेशन में हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : हनुमा विहारी बोले, इंग्लैंड का वातावरण चुनौतीपूर्ण

कोरोना निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उनको अस्पताल में दाखिल किया गया था. फोर्टिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल सिंह की हालत स्थिर है. परिवार उनके स्वास्थ्य के सम्बंध में चल रही अफवाहों को नकारता है. परिवार ने निजता की मांग की है और कहा है कि इन दोनों के सम्बंध में समय-समय पर पूरी जानकारी दी जाएगी. मिल्खा सिंह के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. मिल्खा सिंह ने 200 मीटर और 400 मीटर रेस में भारत को कई मेडल दिलाए हैं. इसके अलावा मिल्खा सिंह 1960 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. मिल्खा सिंह 1960 ओलंपिक खेलों में 400 मीटर रेस में चौथा स्थान हासिल करने में कामयाब हुए थे. उनके बाद से आज तक कोई भी भारतीय एथलीट चौथे स्थान तक भी नहीं पहुंच सका है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 08:39:00 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.