logo-image

IPL 2021 : बचे मैचों के शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, BCCI की तैयारी 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी जारी है. बीसीसीआई के आला अधिकारी इस वक्त यूएई में ही हैं और तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. बीसीसीआई ने पिछले ही दिनों ऐलान किया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे.

Updated on: 05 Jun 2021, 12:53 PM

highlights

  • कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2021 को सस्पेंड कर दिया गया था
  • सितंबर से लेकर अक्टूबर तक आईपीएल के बचे मैच यूएई में होंगे
  • जून के आखिर में जारी कर दिया जाएगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल 

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तैयारी जारी है. बीसीसीआई के आला अधिकारी इस वक्त यूएई में ही हैं और तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है. बीसीसीआई ने पिछले ही दिनों ऐलान किया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि बचे हुए मैच किस तारीख को होंगे और फाइनल मैच कब होगा. इस बीच पता चला है कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों को लेकर बीसीसीआई बड़े बदलाव की तैयारी में जुटा हुआ है. बीसीसीआई की कोशिश है कि बचे हुए मैच 17 से 19 सितंबर के बीच शुरू हो जाएं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 :  KKR को बड़ा झटका, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे बचे मैच 

आईपीएल 2021 के अब तक 29 मैच हो चुके हैं और 31 मैच बाकी हैं. कोरोना वायरस के कारण चार मई को आईपीएल को सस्पेंड कर दिया गया था. अब पता चला है कि बचे हुए 31 मैचों को बीसीसीआई 25 दिन में कराने की तैयारी में हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल 14 के बचे मैच 25 दिन में होंगे, इसमें आठ दिन डबल हेडर यानी एक दिन में दो मैच होंगे. आईपीएल 2021 का जो पहले शेड्यूल जारी किया गया था, उसके अनुसार अभी छह डबल हेडर बाकी हैं, लेकिन अब आठ डबल हेडर होने की संभावना है. हो सकता है कि दस डबल हेडर भी खेले जा सकते हैं. आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई में तीन ही स्टेडियम में होंगे. इसमें आबुधाबी, दुबई और शारजाह है, यहीं पर आईपीएल 2020 के सभी मैच हुए थे. बताया जाता है कि आखिरी के नॉक आउट मुकाबले और फाइनल मैच एक ही स्टेडियम पर होगा. यानी एलीमनेटर और क्वालीफायर के अलावा फाइनल मैच दुबई में खेले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : UAE में हो सकता है विश्व कप, PCB  चीफ बोले....

इस बीच खबरें इस तरह की भी हैं कि आईसीसी टी20 विश्व कप भी यूएई में आयोजित किया जा सकता है. विश्व कप भी अक्टूबर नवंबर में होना है. ऐसे में कुछ स्टेडियम आईसीसी के हवाले करने होंगे. इसलिए नॉक आउट और फाइनल एक ही जगह होंगे, ताकि बचे हुए स्टेडियम आईसीसी को दिए जा सकें और वहां विश्व कप की तैयारी की जा सके. विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक चलने की संभावना है. ऐसे में आईसीसी कम से कम 15 दिन पहले स्टेडियम ले लेगा. बताया जाता है कि स्टेडियम के बारे में बात पक्की करने के बाद इस महीने यानी जून के आखिरी में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई की ओर से जारी किया जा सकता है.