News Nation Logo

IPL 2021 :  KKR को बड़ा झटका, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे बचे मैच 

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर तैयारी की जा रही है. बीसीसीआई ने तय किया कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. हालांकि अभी तक फाइनल तारीख और पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 12:20:06 PM
IPL 2021 s resumption suffers first casualty as Cummins pulls out

IPL 2021 s resumption suffers first casualty as Cummins pulls out (Photo Credit: ians)

highlights

  • पैट कमिंस ने दिनेश कार्तिक को बताई आईपीएल में न खेलने की बात
  • सितंबर से लेकर अक्टूबर में यूएई में होगा बचे हुए मैचों का आयोजन
  • आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ियों में से एक है पैट कमिंस 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर तैयारी की जा रही है. बीसीसीआई ने तय किया कि आईपीएल 14 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. हालांकि अभी तक फाइनल तारीख और पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन इस बीच आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को बड़ा झटका लगा है. आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक पैट कमिंस ने आईपीएल के बचे हुए मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. इस बात का खुलासा भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप : UAE में हो सकता है विश्व कप, PCB  चीफ बोले....

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. पैट कमिंस आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं. पैट कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं. 

यह भी पढ़ें : WTC Final  में कोहली और विलियमसन की कप्तानी में भी होगी जंग 

दिनेश कार्तिक ने टाइम्स आफ इंडिया को एक इंटरव्यू में कहा है कि पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे. लेकिन इयोन मोर्गन आ सकते हैं. हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी तीन समय का समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है. लेकिन अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं. अभी तक आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट आस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे. ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है. कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Jun 2021, 12:20:06 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.