logo-image

IPL 2021 : ये खिलाड़ी बन सकता है KXIP का कप्तान 

आईपीएल 2021 की तैयारियां तेजी से शुरू हो रही हैं. दरअसल तैयारियां तो तभी से शुरू हो गई थी, जब आईपीएल 2020 खत्म हुआ था. खबर ये भी है कि कुछ टीमें अपने कप्तान में भी बदलाव कर सकती हैं.

Updated on: 18 Jan 2021, 06:39 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैयारियां तेजी से शुरू हो रही हैं. दरअसल तैयारियां तो तभी से शुरू हो गई थी, जब आईपीएल 2020 खत्म हुआ था. पिछले साल और इस साल के आईपीएल के बीच बहुत ज्यादा वक्त ही नहीं था. इस वक्त सभी फ्रेंचाइजियां अपनी अपनी टीम बनाने में लगी हैं. इस बीच खबर ये भी है कि कुछ टीमें अपने कप्तान में भी बदलाव कर सकती हैं.  इसमें सबसे पहला नाम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का सामने आ रहा है. कई सारी मीडिया रिपोर्ट को मानें तो राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीव स्मिथ को रिलीज कर सकती है और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है, कप्तानी की दौड़ में सबसे पहला नाम संजू सैमसन का सामने आ रहा है. हालांकि अभी पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. 

यह भी पढ़ें : टेस्ट में 5 विकेट लेकर सोशल मीडिया पर छाए सिराज, वीरेंद्र सहवाग बोले- यह लड़का आदमी बन गया

इस बीच एक टीम ऐसी भी है, जिसने पिछले साल ही अपनी टीम को नया कप्तान दिया था और इस साल भी उसी कप्तान और कोच के साथ टीम आगे जाना पसंद करेगी. हम बात कर रहे हैं किंग्स इलेवन पंजाब की. टीम की कमान इस बार भी केएल राहुल के ही हाथ में रहने वाली है, साथ ही कोच भी अनिल कुंबले ही रहने वाले हैं. आईपीएल 2020 के समाप्त होने के बाद ही नेस वाडिया ने इस तरह की बात एक इंटरव्यू के दौरान कही थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर की SRH से इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी 

पिछले दिनों किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा था कि फ्रेंचाइजी को बीते समय में कप्तान और कोच बार बार बदलने का खामियाजा भुगतना पड़ा है, इसलिए अब उन्होंने अनिल कुंबले और लोकेश राहुल के साथ तीन साल की योजना पर काम करने का फैसला किया. आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. टीम ने पहले सात मैचों से छह गंवा दिए और फिर लगातार पांच जीतकर प्ले-ऑफ की दौड़ में शामिल हो गई. टीम को टॉप चार में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अंतिम लीग मैच जीतने की जरूरत थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी. उस वक्त नेस वाडिया ने ये भी कहा था कि अंपायरों की शार्ट-रन को लेकर हुई गलती से टीम प्ले-ऑफ का स्थान गंवा बैठी, हालांकि कप्तान और कोच के मार्गदर्शन में पहले साल टीम ने जरूरी निरंतरता नहीं दिखाई. नेस वाडिया ने कहा था कि टीम का कप्तान नया है, नई टीम है जिसमें कई नए चेहरे हैं, कभी कभार यह कारगर रहा और कभी कभार ऐसा नहीं हुआ. नीलामी भी जल्द ही आने वाली है और हम मध्यक्रम और हमारी गेंदबाजी में कमियों को भरने चाहेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सुरेश रैना को लेकर एमएस धोनी की टीम CSK में फंसा मामला 

नेस वाडिया ने ग्लेन मैक्सवेल और शेल्डन कॉट्रेल का जिक्र करते हुए कहा था कि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने उम्मीद के स्तर का प्रदर्शन नहीं किया. इन दोनों खिलाड़ियों को टीम ने पिछले साल की नीलामी में काफी राशि देकर खरीदा था. उन्होंने यह भी कहा कि क्रिस गेल ने काफी अच्छा किया जिससे उनका अगले सीजन में पहले मैच से खेलना तय है, हालांकि उन्हें इस सीजन के पहले हॉफ में नहीं चुना गया था. नेस वाडिया ने अनिल कुंबले और कप्‍तान केएल राहुल के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा था कि हमने अनिल कुंबले के साथ तीन साल की योजना बनाई है. लोकेश राहुल हमारे साथ तीन वर्षों से है इसलिये हम उसे साथ रखना चाहते थे और उसने हमें सही साबित किया.