logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2021 : डेविड वार्नर की SRH से इन खिलाड़ियों की हो सकती है छुट्टी 

आईपीएल 2021 में किस टीम में कौन कौन से खिलाड़ी इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा. बहुत से खिलाड़ी ऐसे भी होने वाले हैं, जो पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2020 में तो दिखाई दिए थे, लेकिन अब वे इस साल के आईपीएल में दिखााई नहीं देंगे.

Updated on: 18 Jan 2021, 04:11 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में किस टीम में कौन कौन से खिलाड़ी इसका जल्द ही खुलासा हो जाएगा. बहुत से खिलाड़ी ऐसे भी होने वाले हैं, जो पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2020 में तो दिखाई दिए थे, लेकिन अब वे इस साल के आईपीएल में दिखााई नहीं देंगे. टीमें किस खिलाड़ी को अपने साथ रखेंगी और किसे बाहर का रास्ता दिखाएंगी, इसकी समयसीमा अब खत्म होने वाली है.  तीन दिन के भीतर ही सभी खिलाड़ियों को इस पर आखिरी फैसला करना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सुरेश रैना को लेकर एमएस धोनी की टीम CSK में फंसा मामला 

आज बात करेंगे डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की.  हैदराबाद की टीम के लिए पिछल आईपीएल यानी आईपीएल 2020 मिलाजुला रहा. टीम ने ठीकठाक प्रदर्शन किया और प्लेआफ तक अपनी जगह बनाई, लेकिन उसके बाद टीम फाइनल तक और आईपीएल की ट्राफी जीतने तक नहीं पहुंचा पाई. आईपीएल 2020 में टीम को कई अच्छे खिलाड़ी भी मिले, जो आने वाले वक्त में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.  पिछले ही साल की तरह इस बार भी टीम की कमान सनराइजर्स हैदराबाद के ही पास रहने वाली है. सबसे पहले उन खिलाड़ियों की बात जो इस टीम में इस साल भी बने रहेंगे, यानी टीम जिन खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार इसमें सबसे पहला नाम डेविड वार्नर का है. इसके बाद दूसरा नाम राशिद खान का होगा, तीसरा नाम केन विलियमसन का है, इसके बाद टी नटराजन, जेसन होल्डर और जॉनी बेयरेस्टो के साथ ही रिद्धिमान साहा भी टीम के साथ इस साल भी बने रहेंगे, इसकी पूरी संभावना है. वहीं अगर उन खिलाड़ियों की बात करें तो टीम के साथ शायद इस सीजन में न दिखाई दें तो उनमें पहला नाम मिशेल मार्श, सिद्धार्थ कौल, संजय यादव, श्रीवस्त गोस्वामी, बी संदीप शामिल हैं. ये खिलाड़ी शायद ही इस साल टीम के साथ दिखाई दें और बहुत कम ही संभावना है कि कोई दूसरी टीम इन खिलाड़ियों पर दांव लगाए, एक दो खिलाड़ियों की बात अलग है. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 : KXIP का ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर, उंगली का हुआ ऑपरेशन 

हालांकि एक लिस्ट टीम के खिलाडियों की ऐसी भी है, जिनके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. यानी वे टीम के साथ रहेंगे या नहीं. इसमें प्रियम गर्ग, मनीष पांडे, अब्दुल समद, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, मोहम्मद नबी और अभिषेक शर्मा जैसे नाम शामिल हैं. इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले साल के आईपीएल में अपनी टीम के लिए कम से कम एक मैच जरूर खेला है, वहीं कुछ खिलाड़ी तो पूरे आईपीएल में खेलते हुए नजर आए. इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है, और ये टीम के साथ रह भी सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : केएल राहुल की KXIP में कौन रहेगा और कौन होगा बाहर!

सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो इस टीम के पास अभी करीब दस करोड़ रुपये पर्स में हैं. टीम की कोशिश होगी कि कुछ खिलाड़ियों को बाहर कर नए और कम कीमत के खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा जाए. हालांकि इस टीम के साथ सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि टीम विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रहती है. लेकिन टीम में चार से ज्यादा खिलाड़ी टीम के साथ खेल नहीं सकते, इसलिए ये टीम कई बार गड़बड़ी कर जाती है, यहां तक कि टीम का कप्तान भी विदेशी यानी ऑस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर हैं. अब देखना होगा कि टीम कौन से खिलाड़ियों को अपने साथ रखती है और किसे रिलीज करती है.