News Nation Logo

IPL 2021 Auction : केएल राहुल की KXIP में कौन रहेगा और कौन होगा बाहर!

किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन शुरुआती कुछ मैच लगातार हारने के बाद टीम ने जबरदस्त वापसी तो की, लेकिन टीम प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Jan 2021, 05:26:26 PM
klrahul anilkumble kxip ipl2021

klrahul anilkumble kxip ipl2021 (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. आईपीएल का पिछला सीजन खत्म हुए बहुत ज्यादा वक्त नहीं बीता है, लेकिन एक बार फिर से आईपीएल की तैयारी शुरू हो गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि पिछला आईपीएल देरी से यूएई में खेला गया था. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि आईपीएल अपने समय से ही होगा. साथ ही उम्मीद है कि भारत में ही आईपीएल 2021 का आयोजन किया जाएगा. हालांकि इस पर अभी बीसीसीआई की मोहर लगनी बाकी है. इस बीच टीमों की तैयारी शुरू हो गई है. सभी आईपीएल फे्रंचाइजियों से कह दिया गया है कि वे अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट फटाफट से तैयार कर लें. ताकि ऑक्शन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की RCB से कौन होगा अंदर और कौन बाहर!

आज बात करेंगे प्रीती जिंटा की सहस्वामित्व वाली किंग्स इलेवन पंजाब की बात. पिछले ही साल किंग्स इलेवन पंजाब ने केएल राहुल को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन शुरुआती कुछ मैच लगातार हारने के बाद टीम ने जबरदस्त वापसी तो की, लेकिन टीम प्लेआफ में जगह बनाने में नाकाम साबित हुई थी. अब एक बार फिर से उम्मीद है कि केएल राहुल की टीम के कप्तान रहेंगे और कोच के तौर पर अनिल कुंबले इस टीम के साथ रहेंगे. लेकिन इस टीम में ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी है, जिन्हें टीम अपने साथ नहीं रखना चाहेगी. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया 27 जनवरी से फिर बायो बबल में चली जाएगी, जानिए क्यों 

सबसे पहले बात उन खिलाड़ियों की करते हैं, जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब अपने साथ रखने ही वाली है. इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार इसमें कप्तान केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, निकोलस पूरन, मंदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, मुर्गन अश्विन शामिल हैं.  इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 में काफी प्रभावित किया था. हो सकता है ये खिलाड़ी फिर से  किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से ही खेलते हुए नजर आएं. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : शार्दुल ठाकुर और सुंदर को डिस्टर्ब कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई, छींटाकशी भी की

अब उन खिलाड़ियों की बात, जो शायद टीम इस टीम के साथ न दिखाई दें और टीम इन्हें रिलीज करने के बारे में सोच सकती है. इसमें पहला और सबसे बड़ा नाम ग्लैन मैक्सवेल का है, जिन्हें टीम ने लगातार मौका दिया, लेकिन वे एक भी बार मैच जिताऊ पारी नहीं खेल सके, वे पूरे आईपीएल में एक भी छक्का नहीं लगा सके.  इसके बाद दूसरा नाम शेल्डन कोट्रेल का है, वहीं मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, करुण नायर, ईशान पोरल, हरदुस विजॉन और प्रभसिमरन सिंह भी टीम से बाहर हो सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो इन सभी को फिर से ऑक्शन में जाना होगा. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : अब टीम इंडिया की तारीफ करने लगे माइकल वॉन, जानिए क्या कहा

अब उन खिलाड़ियों की बात, जिन्हें टीम अपने साथ रख भी सकती है और नहीं भी. इनमें सबसे पहला और बड़ा नाम क्रिस गेल का है. हालांकि संभावना यही है कि वे टीम के साथ इस साल भी दिखाई दे सकते हैं, लेकिन फिर भी पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. इसके बाद दीपक हुड्डा, जिमी नीशम, कृष्णप्पा गौतम, जे सुचित, तेजिंदर्र ंसह ढिल्लो आदि शामिल हैं, इनके बारे में पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता.  हालांकि तीन से चार दिन बाद ही सभी टीमें अपने अपने रिटेन और रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी कर देंगी, उसके बाद तस्वीर अपने आप ही साफ हो जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jan 2021, 05:26:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो