logo-image

INDvsAUS : अब टीम इंडिया की तारीफ करने लगे माइकल वॉन, जानिए क्या कहा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. अब तक तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है, लेकिन अभी साफ नहीं है कि मैच और सीरीज किस ओर जा रहे हैं.

Updated on: 17 Jan 2021, 03:03 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है. अब तक तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है, लेकिन अभी साफ नहीं है कि मैच और सीरीज किस ओर जा रहे हैं. टीम इंडिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने मैच के तीसरे दिन कमाल का प्रदर्शन किया. खास तौर पर शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने तो कमाल ही कर दिया. शार्दूल ठाकुर ने 67  और वॉशिंगटन सुंदर 62 ने अर्धशतक पूरे किए. भारतीय पारी में ये यही सबसे बड़े स्कोर भी हैं. इन दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए 123 रनों की शतकीय और बहुमूल्य साझेदारी हुई. एक वक्त तो लग रहा था कि टीम इंडिया 250 से ज्यादा रन नहीं बना पाएगा, लेकिन इन दोनों ने जिस तरह की बल्लेबाजी की, उसके बाद स्कोर 336 रन तक पहुंच गया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल ऑक्शन की तारीख, क्या हैं नियम कानून! जानिए यहां 

इस बीच अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी टीम इंडिया की तारीफ की है. ये वही माइकल वॉन हैं, जिन्होंने सीरीज से पहले ही ऐलान कर दिया था कि टीम इंडिया इस सीरीज को 4-0 से हारने जा रही है. लेकिन टीम इंडिया के प्रदर्शन के बाद अब वे अपनी बात से पलट रहे हैं. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद माइकल वॉन ने टीम इंडिया की तारीफ में ट़्िवट किया. माइकल वॉन ने लिखा है कि इसका पूरा श्रेय भारत को जाता है. पूरी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया, वो कमाल का है. सीरीज के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी इंजरी से जूझते रहे, लेकिन भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ कितनी कमाल की है ये साबित हो गया. अब भारतीय टीम के पास काफी मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया में शार्दूल ठाकुर और सुंदर ने किया कमाल, ऐसा करने वाली चौथी जोड़ी

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 54 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है. भारत ने आस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 369 रनों पर समेट दिया था और इस लिहाज से भारत पहली पारी में 33 रनों से पीछे रह गया. अभी दो दिन का खेल बाकी है. अब देखना होगा कि चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम कितने रन बनाएगी और उसके बाद टीम इंडिया को कितने रनों का लक्ष्य दिया जाता है. तीसरे दिन स्टंप्स के समय डेविड वार्नर 20 और मार्कस हैरिस एक रन बना नाबाद लौटे. वार्नर ने 22 गेंदों पर अब तक तीन चौके लगाए हैं जबकि हैरिस ने 14 गेंदों का सामना किया है.