logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी से पूछे बगैर CSK में हुआ ये फैसला, रॉबिन उथप्‍पा का खुलासा 

MS Dhoni - Robin Uthappa : आईपीएल 2021 से पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपनी नई जर्सी लॉन्‍च कर दी है. खुद टीम के कप्‍तान एमएस धोनी ने जर्सी लॉन्‍च की और इसका एक वीडियो भी बनाया गया, जो इन दिनों खूब वायरल है.

Updated on: 25 Mar 2021, 04:39 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni - Robin Uthappa : आईपीएल 2021 से पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपनी नई जर्सी लॉन्‍च कर दी है. खुद टीम के कप्‍तान एमएस धोनी ने जर्सी लॉन्‍च की और इसका एक वीडियो भी बनाया गया, जो इन दिनों खूब वायरल है. सीएसके को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेलना है. इस बीच टीम की तैयारी जोरों पर चल रही है. टीम के कई खिलाड़ी इस वक्‍त मुंबई पहुंचे चुके हैं, पहले पहुंचने वाले खिलाड़ी प्रैक्‍टिस शुरू कर चुके हैं, वहीं जो खिलाड़ी हाल फिलहाल पहुंचे हैं, वे अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रहे हैं. सीएसके में माना जाता है कि टीम को लेकर कोई भी फैसला एमएस धोनी से पूछे बगैर नहीं किया जाता. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले जब ट्रेड विंडो के तहत रॉबिन उथप्‍पा को राजस्‍थान रॉयल्‍स से सीएसके में ट्रेड किया गया तो माना गया कि ये एमएस धोनी का ही फैसला है. उन्‍होंने जरूर रॉबिन उथप्‍पा के बारे में कुछ सोचा होगा और उसके बाद टीम मैनेजमेंट से रॉबिन उथप्‍पा को टीम में शामिल करने के लिए कहा होगा, लेकिन ऐसा नहीं था. इस बात का खुलासा खुद रॉबिन उथप्‍पा ने ही कर दिया है. दरअसल आईपीएल 2021 से पहले रॉबिन उथप्‍पा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत की और इस दौरान पूरी बात बताई. इंटरव्‍यू के दौरान रॉबिन उथप्‍पा ने कहा कि जब उन्‍हें सीएसके में ट्रेड कर लिया गया, उसके बाद कप्‍तान एमएस धोनी का उनके पास फोन आया और धोनी ने उनसे कहा कि मैं तुम्‍हें ये बताना चाहता हूं कि मैंने तुम्‍हें टीम में शामिल नहीं किया है. ये टीम मैनेजमेंट का फैसला है, जिसमें सीईओ से लेकर कोच और कई लोग शामिल होते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर, कौन बनेगा DC का कप्‍तान, जानिए यहां

रॉबिन उथप्‍पा ने साफ किया कि धोनी ने उनसे का कि मैं नहीं चाहता कि कोई ये कहे कि उन्‍होंने उथप्‍पा का सिलेक्‍शन किया है. धोनी चाहते हैं कि कोई भी खिलाड़ी अपनी काबिलियत के बल पर टीम में आए. न कि ये कह कि धोनी चाहते हैं इसलिए उस खिलाड़ी को टीम में लिया गया. रॉबिन उथप्‍पा आईपीएल में शुरुआत से ही खेलते रहे हैं, कई टीमों से खेलने के बाद भी रॉबिन उथप्‍पा पहली बार सीएसके लिए खेल रहे हैं. हालांकि साल 2007 के टी20 विश्‍व कप में वे धोनी की कप्‍तानी में ही टीम इंडिया के लिए खेले थे और इस टीम ने पहला T20 विश्‍व कप भी जीता था. रॉबिन उथप्‍पा इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ थे, वहीं इससे भी पहले वे मुंबई इंडियंस, आरसीबी, पुणे वॉरियर्स और केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं. देखना होगा कि इस बार का सीजन रॉबिन उथप्‍पा के लिए कैसा जाता है.