News Nation Logo

IPL 2021 : श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर, कौन बनेगा DC का कप्‍तान, जानिए यहां 

आईपीएल 2021 में अब बहुत की कम वक्‍त बचा है, इस बीच आईपीएल 2020 की फाइनलिस्‍ट टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है. श्रेयस अय्यर भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Mar 2021, 11:22:56 AM
Shreyas Iyer

shreyas iyer (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 में अब बहुत की कम वक्‍त बचा है, इस बीच आईपीएल 2020 की फाइनलिस्‍ट टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल श्रेयस अय्यर भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं, वहीं खबर ये भी है कि श्रेयस अय्यर केवल इस सीरीज से ही नहीं, आईपीएल 2021 के भी शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मुश्‍किल घड़ी आ गई है. सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी कौन करेगा. क्‍या टीम किसी युवा खिलाड़ी पर दांव लगाएगी या फिर किसी अनुभवी खिलाड़ी को कप्‍तानी दी जाएगी. ये अपने आप में यक्ष प्रश्‍न है. 

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : कप्‍तान विराट कोहली चौथे स्थान पर पहुंचे, जानिए बाकी का हाल 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे अंतिम दो मैचों से बाहर हो गए हैं. वनडे के अलावा उनका नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के पहले हाफ में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में फील्डिंग करते वक्त चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था, श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान आठवें ओवर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया था और अब उनके स्कैन से पता चला है कि वह अगले कुछ सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे.
बता दें कि श्रेयस अय्यर जब जॅनी बेयरस्टो के शॉट पर बाउंड्री होने से रोकने का प्रयास कर रहे थे, तब उन्हें बाएं कंधे में चोट लग गई. उन्होंने बाउंड्री जाने से रोक दिया, लेकिन बाद में उन्हें कंधे पर दर्द होने लगा जिसके कारण अय्यर को मैदान से बाहर ले जाया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतिम दो वनडे के अलावा उनका आईपीएल के 14वें सीजन के शुरुआती मैचों में भी खेलना तय नहीं लग रहा है. अय्यर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. अंतिम दो मैचों से अय्यर के बाहर होने से सूर्यकुमार यादव और फिर शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsPAK T20 Series : क्‍या फिर भारत और पाक होंगे आमने सामने

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास कप्‍तानी के कई विकल्‍प मौजूद हैं. अगर टीम युवा खिलाड़ी पर दांव लगाने की सोचेगी तो इसमें ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है. वहीं अनुभव की बात होगी तो अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और रविचंद्रन अश्विन में से किसी को कप्‍तान बनाया जा सकता है. हालांकि टीम के पास एक और ऑप्‍शन है, वे हैं सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन. लेकिन शिखर धवन के पास आईपीएल या फिर टीम इंडिया की कप्‍तानी का बहुत ज्‍यादा अनुभव नहीं है. लेकिन वे टीम के और भारतीय क्रिकेट के पुराने खिलाड़ी हैं, साथ ही अनुभवी भी काफी हैं. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि टीम इन्‍हीं में किसी को भी अपना नया कप्‍तान बना सकती है. 
दिल्ली कैपिटल्स की मुश्‍किल यहीं खत्‍म नहीं होती, सैम बिलिंग्स के चोटिल होने से भी टीम चिंतित होगी, जिनके पैर में मोच आ गई थी. आईपीएल-2021 में दिल्ली कैपिटल्स को अपना पहला मैच टूर्नामेंट के दूसरे ही दिन मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. पिछले छह महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लगी है. इससे पहले, उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इंग्लैंड के साथ सीमित ओवरों की सीरीज से जुड़ने से पहले अय्यर विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के लिए केवल चार ही मैच खेल पाए थे, जिसमें उन्होंने दो शतक भी लगाए थे. अय्यर के चोटिल होने से अब इंग्लिश काउंटी क्लब लंकाशायर भी चिंतित होगी, जिन्होंने रॉयल लंदन कप के लिए हाल में अय्यर के साथ करार किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 11:22:56 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.