News Nation Logo

ICC T20 Ranking : कप्‍तान विराट कोहली चौथे स्थान पर पहुंचे, जानिए बाकी का हाल 

ICC T20 Ranking : भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की जारी ताजा टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे.

IANS | Updated on: 25 Mar 2021, 10:50:14 AM
Virat Kohli ians

virat kohli (Photo Credit: IANS)

दुबई :

ICC T20 Ranking : भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की जारी ताजा टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में नाबाद 80 रन बनाए थे, जिसकी बदौलत वह एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं. विराट कोहली ने भारत के एक  बल्लेबाज लोकेश राहुल को पीछे छोड़ यह स्थान प्राप्त किया, जो टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के कारण एक स्थान लुढ़कर पांचवें नंबर पर आ गए हैं. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज और हिटमैन रोहित शर्मा ने भी पांचवें मुकाबले में 34 गेंदों पर 64 रन बनाए थे, जिसके दम पर वह भी तीन स्थान उछलकर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14वें नंबर पर आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvsPAK T20 Series : क्‍या फिर भारत और पाक होंगे आमने सामने

इनके अलावा भारत के श्रेयस अय्यर पांच स्थान के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 26वें रैंकिंग में पहुंच गए हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में डेब्‍यू करने वाले सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी रैंकिंग में सुधार किया है. सूर्य कुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में 57 तथा पांचवें टी20 में 32 रनों की पारी खेली थी और वह 66वें रैंकिंग पर हैं, जबकि पंत 11 स्थान के सुधार के साथ 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इस बीच इंग्लैंड के डेविड मलान ने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. जोस बटलर एक स्थान उछलकर 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 21वें स्थान से 24वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद एक स्थान के सुधार के साथ चौथे, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 22वें और मार्क वुड 27वें नंबर पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की नई जर्सी लॉन्च, जानिए इस बार क्‍या है खास

वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चार स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें नंबर पर आ गए हैं. बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 94 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन भी एक स्थान के फायदे के साथ 24वें नंबर पर आ गए हैं. भारत के बल्लेबाज शिखर धवन पहले वनडे में 98 रनों की पारी के दम पर 15वें स्थान पर आ गए हैं जबकि भुवनेश्वर वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान के सुधार के साथ शीर्ष 20 में आ गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 10:50:14 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.