News Nation Logo

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की नई जर्सी लॉन्च, जानिए इस बार क्‍या है खास

आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर जारी है. सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. टीमों की नई जर्सी भी लॉन्‍च हो रही है. अब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की नई जर्सी भी लॉन्‍च हो गई है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Mar 2021, 09:41:48 AM
CSK unveils new  camouflage IPL jersey  a tribute to armed forces

CSK unveils new camouflage IPL jersey a tribute to armed forces (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

CSK new jersey  : आईपीएल 2021 की तैयारी जोरों पर जारी है. सभी टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. टीमों की नई जर्सी भी लॉन्‍च हो रही है. अब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की नई जर्सी भी लॉन्‍च हो गई है. कई साल बाद सीएसके की जर्सी बदली है और इसमें कई सारे बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल से शुरू हो रहा है. पहले मैच में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले साल की आईपीएल फाइनलिस्‍ट दिल्ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला होगा. 14वें सीजन के लिए बुधवार को सीएसके ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने अपनी नई जर्सी में सेना को सम्मान देते हुए उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने टीम की नई जर्सी लॉन्च की, जिसका वीडियो उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर, IPL 2021 में भी....

चेन्नई की नई जर्सी में पीले रंग के साथ-साथ इंडियन आर्मी का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है. जर्सी में कंधे पर कैमोफ्लेज रंग को जगह मिली है. सीएसके ने एक बयान में कहा कि टीम ने 2008 में पहले संस्करण के बाद से अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है. सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा कि सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण और निस्वार्थ भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने के तरीकों को खोजने के लिए कुछ समय पहले से ही यह हमारे दिमाग में था. चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल चैंपियन रह चुकी हैं. टीम अब तक 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है जबकि आठ बार उसने फाइनल में जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बुमराह के बाद अब RCB का ये खिलाड़ी करेगा शादी, आईपीएल 14 के शुरुआती मैचों...

एमएस धोनी की कप्‍तानी में साल 2020 से पहले खेले गए 12 आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने प्‍लेआफ में जगह बनाई थी, लेकिन आईपीएल 13 में पहली बार ऐसा हुआ कि टीम प्‍लेआफ के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई. टीम आईपीएल की प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर थी. बड़ी बात ये भी थी कि आईपीएल 2020 में कप्‍तान एमएस धोनी का बल्‍ला भी उस तरह से नहीं चला, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. वहीं सुरेश रैना की कमी भी कहीं न कहीं खली. अब टीम की कोशिश होगी कि एक बार फिर से नए सिरे से शुरुआत की जाए और आईपीएल 2021 में फिर से आईपीएल जीतकर ट्रॉफी जीतने की संख्‍या तीन से बढ़ाकर चार की जाए. देखना होगा कि नई जर्सी सीएसके लिए लकी साबित होती है या फिर नहीं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 09:41:48 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.