logo-image

IPL 2021 : बुमराह के बाद अब RCB का ये खिलाड़ी करेगा शादी, आईपीएल 14 के शुरुआती मैचों...

हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और आईपीएल टीम मुंबई इंडिया के बड़े खिलाड़ियों में शुमार जसप्रीत बुमराह ने शादी की है. इसीलिए वे भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज और वन डे सीरीज में टीम के साथ नहीं हैं.

Updated on: 24 Mar 2021, 01:22 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB Update News : हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और आईपीएल टीम मुंबई इंडिया के बड़े खिलाड़ियों में शुमार जसप्रीत बुमराह ने शादी की है. इसीलिए वे भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज और वन डे सीरीज में टीम के साथ नहीं हैं. जसप्रीत बुमराह अब आईपीएल 2021 में ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर ये भी सामने आ रही है कि मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्‍पिनर एडम जैम्‍पा भी शादी करने जा रहे हैं. इसलिए वे आईपीएल 14 के शुरुआती कुछ मैचों में अपनी टीम आरसीबी के लिए नहीं खेल पाएंगे. हालांकि संभावना है कि वे कुछ मैचों के बाद भारत आएंगे और टीम के साथ जुड़ जाएंगे. इस पूरे मामले की जानकारी तब पता चली, जब आरसीबी के कोच माइक हेसन का एक वीडियो सामने आया, जिसमें माइक हेसन ने पूरी जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले मुंबई इंडियंस की बल्‍ले बल्‍ले, जानिए क्‍या है पूरा मामला

आईपीएल फ्रेंजाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें टीम के कोच माइक हेसन कह रहे हैं कि एडम जैम्‍पा शादी करने जा रहे हैं, ये एडम जैम्‍पा के लिए खास वक्‍त है. उन्‍होंने कहा कि आईपीएल फ्रेंजाइजी के तौर पर हम सभी उनके इस फैसले का पूरा सम्‍मान करते हैं, साथ ही उम्‍मीद है कि उनका यह वक्‍त काफी अच्‍छा हो वे जल्‍द ही अपनी टीम के साथ जुड़ जाएंगे. एडम जैम्‍पा आरसीबी के लिए एक खास खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO : IPL 2021 का एंथम जारी, इंडिया का अपना मंत्रा, क्‍या आपने देखा वीडियो 

इससे इतना तो साफ हो ही गया है कि एडम जैम्‍पा शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं और बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे. एडम जैम्‍पा पिछले कई साल से आरसीबी के लिए आईपीएल खेल रहे हैं और इस बार टीम ने उन्‍हें अपने साथ ही रिटेन रखा है. इस बार के आईपीएल में आरसीबी की टीम को पहला ही मैच खेलना है. नौ अप्रैल को आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टीम आने सामने होंगी, ये मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा. आरसीबी की टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. ऑक्‍शन के बाद और आईपीएल के मैच शुरू होने से पहले ये टीम काफी मजबूत नजर आती है, लेकिन जैसे ही मैदान पर उतरी है तो टीम टॉय टॉय फिस्‍स हो जाती है. आईपीएल 2020 में ये टीम प्‍लेआफ तक पहुंची थी, लेकिन इसके बाद हारकर बाहर हो गई. देखना होगा कि टीम में एडम जैम्‍पा की जगह किस खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है और टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है.