News Nation Logo

VIDEO : IPL 2021 का एंथम जारी, इंडिया का अपना मंत्रा, क्‍या आपने देखा वीडियो 

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो गई हैं.  आईपीएल फ्रेंचाइजियों की तैयारी भी अब लगभग अंतिम चरण में है. आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी भारत आने शुरू हो गए हैं. कई टीमों ने तो अपना कैंप शुरू भी कर दिया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Mar 2021, 08:50:34 PM
Vivo IPL 2021

Vivo IPL 2021 anthem (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

#IndiaKaApnaMantra : आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू हो गई हैं.  आईपीएल फ्रेंचाइजियों की तैयारी भी अब लगभग अंतिम चरण में है. आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी भारत आने शुरू हो गए हैं. कई टीमों ने तो अपना कैंप शुरू भी कर दिया है. इस बीच हर साल आईपीएल से पहले सभी को इस बात का इंतजार रहता है कि आईपीएल का एंथम इस बार क्‍या रहने वाला है. आईपीएल एंथम कुछ नया करने के लिए जाना जाता है. इस बार भी क्रिकेट फैंस को निराशा हाथ नहीं लगी है. इस बार का आईपीएल एंथम जारी कर दिया गया है और इसे इंडिया का अपना मंत्रा के नाम से जाना जाएगा. एंथम के इस वीडियो में दिखाने की कोशिश की गई है कि क्रिकेट को भारत के कोने कोने में चाहा जाता है.

यह भी पढ़ें : पहली बार वन डे में साथ खेले पांड्या बंधु, जानिए और कौन भारतीय बंधु साथ खेल चुके हैं

आईपीएल एंथम का ये वीडियो एक मिनट 30 सेकेंड का है. इस वीडियो के शुरुआत में ही एक मास्‍टर स्‍टूडेंट से पूछते हैं कि इंडिया का सक्‍सेस मंत्र बताओ, छात्र कुछ बातें बताता है, लेकिन मास्‍टर जी कहते हैं कि 5 जी के जमाने में नाना जी की बातें. इसके बाद मास्‍टर जी बताते हैं कि अपने इंडिया का सक्‍सेन मंत्र सुने और उसके बाद वही जानी पहचानी आईपीएल की धुन बजनी शुरू हो जाती है. वीडियो में आम लोगों का इस्‍तेमाल किया गया है. वहीं आखिरी में भारतीय क्रिकेट के दिग्‍गज खिलाड़ियों को दिखाया गया है, खास तौर पर मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली. विराट कोहली और रोहित शर्मा शायद इसलिए भी दिखाई दे रहे हैं, क्‍योंकि आईपीएल का पहला मैच इन्‍हीं दो कप्‍तानों के बीच होना है.

यह भी पढ़ें :  INDvsENG : क्रूणाल पांड्या ने डेब्‍यू वन डे मैच में ही अपने नाम किया ये बड़ा रिकार्ड 

आईपीएल 2021 का पहला मैच पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और एक भी बार आईपीएल न जीत पाने वाली टीम रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के बीच होगा. हालांकि पिछले कुछ साल से देखा जा रहा था कि आईपीएल के पहले मैच में वही टीमें आमने सामने होती थी, जो फाइनल में भिड़ती थीं, लेकिन इस बार इसमें कुछ बदलाव किया गया है. आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खिताबी भिड़ंत हुई थी, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स को इसमें हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को होगा. इसके बाद दूसरे मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और श्रेयस की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मैच होगा. पिछले साल का आईपीएल यूएई में हुआ था, लेकिन इस बार भारत में ही आईपीएल हो रहा है, इसलिए भी क्रिकेट फैंस खुश हैं. हालांकि आधे आईपीएल तक दर्शक स्‍टेडियम में जाकर मैच नहीं देख पाएंगे. उसके बाद बीसीसीआई कोरोना की स्‍थित को देखते हुए स्‍टेडियम में मैच देख पाएंगे या नहीं, इस पर फैसला बाद में किया जाएगा. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Mar 2021, 08:50:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.