logo-image

INDvsENG : क्रूणाल पांड्या ने डेब्‍यू वन डे मैच में ही अपने नाम किया ये बड़ा रिकार्ड 

क्रुणाल पांड्या वनडे क्रिकेट में डेब्यू वनडे मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. क्रुणाल पांड्या ने हाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में डेब्यू करते हुए 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया.

Updated on: 23 Mar 2021, 06:47 PM

नई दिल्‍ली :

क्रुणाल पांड्या वनडे क्रिकेट में डेब्यू वनडे मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. क्रुणाल पांड्या ने हाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में डेब्यू करते हुए 26 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. क्रुणाल पांड्या अपने करियर की पहली पारी में 31 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे.  अपनी इस पारी के दौरान क्रुणाल ने लोकेश राहुल (नाबाद 62) के साथ छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 112 रनों की साझेदारी की.
क्रुणाल पांड्या भारत के लिए वनडे डेब्यू करते हुए अर्धशतक लगाने वाले 15वें बल्लेबाज बन गए हैं. क्रुणाल पांड्या ने न्यूजीलैंड के जॉन मौरिस का रिकार्ड तोड़ा, जिन्होंने 1990 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करते हुए 35 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था. मैच के बाद क्रुणाल काफी गमगीन नजर आए. वह ठीक से बोल नहीं पा रहे थे. क्रुणाल ने कहा कि वह यह पारी अपने मरहूम पिता को समर्पित करना चाहते हैं. क्रुणाल भारत के लिए खेलने वाले एक अन्य ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई हैं. दोनों आईपीएल में मुम्बई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, दो विदेशी खिलाड़ी पहुंचे भारत, कैंप के लिए .....

आपको बता दें कि लोकेश राहुल (नाबाद 62) और अपना डेब्‍यू वनडे खेल रहे क्रुणाल पांडया (नाबाद 58) के बीच छठे विकेट के लिए 61 गेंदों पर हुई 112 रनों की अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 318 रन का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन का मजबूत स्कोर बनाया. टीम के लिए शिखर धवन ने 98, कप्तान विराट कोहली ने 56 और रोहित शर्मा ने 28 रन बनाए. शिखर अपने करियर का 18वां शतक पूरा करने से मात्र दो रन से चूक गए। वह वनडे करियर में अब तक छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं. उन्होंने ने 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के की मदद से अपना 31वां अर्धशतक लगाया. कोहली ने 60 गेंदों पर छह चौके लगाए.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : वनडे में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए शिखर धवन, देखिए आंकड़े 

क्रुणाल पांड्या वनडे इतिहास में पदार्पण मैच में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 26 गेंदों पर 50 रन पूरा करने वाले क्रुणाल ने 31 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के जबकि राहुल ने 43 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने तीन और मार्क वुड ने दो विकेट चटकाए.