logo-image

INDvsENG : वनडे में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए शिखर धवन, देखिए आंकड़े 

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मंगलवार को अपने वनडे करियर में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए. शिखर धवन इंग्लैंड के साथ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 98 रनों पर आउट हुए.

Updated on: 23 Mar 2021, 05:42 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मंगलवार को अपने वनडे करियर में छठी बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए. शिखर धवन इंग्लैंड के साथ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 98 रनों पर आउट हुए. शिखर धवन ने 106 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए. अपने करियर का 140वां मैच खेल रहे शिखर धवन का वनडे मैचों में यह 31वां अर्धशतक है. वह अब तक कुल 17 शतक लगा चुके हैं.  शिखर धवन इससे पहले 97 नाबाद, 96, 95, 94 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं. वनडे में धवन का सर्वोच्च व्यक्तिगत योग 143 रन है, जो उन्होंने 2019 में मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था. भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे मुकाबले में शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 98 रन बनाए लेकिन शतक से चूक गए. शिखर धवन ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 98 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल का ऑफिशियल पार्टनर लगातार चौथे साल बना रहेगा टाटा मोटर्स

अगर शिखर धवन शतक पूरा करते तो उनका 18वां शतक हो जाता. शिखर धवन ने आखिरी शतक जून 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी शतक लगाया था. शिखर धवन ने पहले रोहित शर्मा के साथ अच्छी पार्टनरशिप की उसके बाद कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया. धवन का वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा है, हालांकि उन्होंने जून 2019 के बाद से विश्व कप के दौरान चोटिल होने और कोरोना वायरस के कारण सिर्फ नौ वनडे मुकाबले ही खेले हैं. इन नौ मैचों में भी उन्होंने दो मुकाबलों में बल्लेबाजी नहीं की थी. शिखर धवन ने सात वनडे मैचों में 46.85 के औसत से 2, 36, 74, 96, 74, 30 और 16 रन बनाए हैं. अब शतक ठोक एक बार फिर से उन्होंने अपनी काबिलियत को साबित किया. 

यह भी पढ़ें :  INDvsENG ODI : कौन जीतेगा सीरीज, माइकल वॉन ने बताया, आकाश चोपड़ा ने दिया जवाब 

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में भारत के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मुकाबले में मंगलवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. भारत और इंग्लैंड के बीच इससे पहले पांच मैचों की टी20 सीरीज अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई थी जिसे भारत ने 3-2 से अपने नाम की थी टीम इंडिया वनडे में भी अपनी इस जीत की लय को आगे बढ़ाना चाहेगा. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्धा कृष्णा को टीम में शामिल किया है जो वनडे में डेब्‍यू कर रहे हैं.