logo-image

INDvsENG : टीम इंडिया को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर, IPL 2021 में भी....

भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले ही मैच के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. पता चला है कि पहले मैच में घायल होने वाले श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 24 Mar 2021, 05:31 PM

नई दिल्‍ली :

Shreyas Iyer Ruledout ODI Series Against England : भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले ही मैच के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. पता चला है कि पहले मैच में घायल होने वाले श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं. दूसरे वन डे से पहले भारतीय टीम के लिए अच्‍छी खबर नहीं है. श्रेयस अय्यर अब बचे हुए दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे. वहीं इससे भी बड़ी बात ये है कि श्रेयस अय्यर की चोट अगर ज्‍यादा गंभीर होती है तो वे आईपीएल 2021 के भी कुछ मैच मिस कर सकते हैं. हालांकि अभी आईपीएल 2021 के बारे में तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन बाकी दो वन डे मैच से वे जरूर बाहर हो गए है.  

यह भी पढ़ें : Umpire call : अंपायर कॉल पर विवाद के बाद आईसीसी की क्रिकेट समिति ने लिया ये फैसला 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने 66 रन से जीत हासिल की. इसी मैच में श्रेयस अय्यर तब घायल हुए जब वे फील्‍डिंग कर रहे थे. इसके बाद वे मैदान से बाहर चले गए और वापस नहीं लौटे. श्रेयस अय्यर के मैदान से बाहर जाने के बाद शुभमन गिल ने उनकी जगह फील्‍डिंग की. बताया जाता है कि श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी खिसक गई थी, इसलिए वे वापस नहीं लौट पाए. अब साफ हो गया है कि वे दो वन डे से बाहर हो गए हैं. देखना दिलचस्‍प होगा कि बचे हुए दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर की जगह कौन सा खिलाड़ी लेता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बुमराह के बाद अब RCB का ये खिलाड़ी करेगा शादी, आईपीएल 14 के शुरुआती मैचों...

इस बीच आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में भी उनके खेलने पर संदेह पैदा हो गया है. श्रेयस अय्यर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान हैं और पिछले सीजन में वे अपनी टीम को फाइनल तक लेकर भी गए थे, लेकिन फाइनल में उन्‍हें मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि श्रेयस अय्यर को स्‍कैन के लिए ले जाया गया है, वे इस मैच में आगे नहीं खेलेंगे. हालांकि राहत की बात ये है कि रोहित शर्मा की चोट लगता है ठीक हो रही है. इसलिए उनके टीम से बाहर होने का खतरा टल गया है. वन डे सीरीज का दूसरा मैच 26 मार्च को पुणे में ही खेला जाएगा.