News Nation Logo

IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग 

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीमें अपने अपने स्‍तर पर तैयारियों जुटी हुई हैं. आईपीएल 14 का पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Mar 2021, 01:29:56 PM
ipl 2021 rcb aaron finch

ipl 2021 rcb aaron finch (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB Opening : आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर हैं. सभी टीमें अपने अपने स्‍तर पर तैयारियों जुटी हुई हैं. आईपीएल 14 का पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये मैच चेन्‍नई में होगा. इस बीच विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. अब साफ हो गया है कि आरसीबी के लिए इस बार भी कप्‍तान विराट कोहली ही ओपनिंग करते हुए नजर आने वाले हैं. विराट कोहली के साथ दूसरे सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिकल होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले हाफ से बाहर, कौन बनेगा DC का कप्‍तान, जानिए यहां 

आईपीएल 2020 में आरसीबी की टीम प्‍लेआफ तक तो पहुंची थी, लेकिन टीम एक समस्‍या से पूरे आईपीएल जूझती रही. वो थी टीम की ओपनिंग जोड़ी, वैसे तो टीम के एक सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिकल थे और उनके जोड़ीदार के तौर पर ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच थे, लेकिन पूरे आईपीएल में एक भी मैच में एरॉन फिंच का बल्‍ला उस तरह से नहीं चला, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कुछ मैचों में एरॉन फिंच को बाहर बिठाया और उनकी जगह जोशुआ फिलिप से भी ओपनिंग कराई. फिलिप ने एरॉन फिंच से तो अच्‍छी बल्‍लेबाजी की, लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल पाई. अब आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने तय किया है कि देवदत्‍त पडिकल के साथ खुद कप्‍तान विराट कोहली ओपन करेंगे. 

यह भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : कप्‍तान विराट कोहली चौथे स्थान पर पहुंचे, जानिए बाकी का हाल 

भारत और इंग्‍लैंड के खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी विराट कोहली ने आखिरी मैच में रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की थी. इस मैच में विराट कोहली ने 52 गेंद पर 80 रन की नाबाद पारी खेली थी, यानी वे पहले ही ओवर से आए और आखिर तक आउट भी नहीं हुए. इसके बाद पक्‍का हो गया कि विराट कोहली की आरसीबी के लिए ओपनिंग करेंगे. हालांकि आरसीबी की प्‍लानिंग विराट कोहली से ओपनिंग कराने की पहले से ही थी, इसीलिए जब टीम ने एरॉन फिंच को आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले एरॉन फिंच को रिलीज किया तो ऑक्‍शन में किसी भी ओपनर को लेने में रुचि नहीं दिखाई. विराट कोहली की ओपनिंग के बारे में पुष्‍टि करते हुए आरसीबी के कोच माइक हेसन ने कहा है कि इस बारे में कप्‍तान विराट कोहली से ऑक्‍शन से पहले ही बात हुई थी. ये सारी चीजें हमारे एक्‍शन प्‍लान में शामिल था. इसलिए इसमें कोई आश्‍चर्य की बात नहीं होनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें : INDvsPAK T20 Series : क्‍या फिर भारत और पाक होंगे आमने सामने

RCB की पूरी टीम : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्‍टयन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 01:29:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.