logo-image

IPL 2021 : आईपीएल 14 के भविष्य के लिए ये तारीख है सबसे अहम!

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 सस्पेंड होने के बाद अब वह तारीख करीब आ रही है, जो आईपीएल 14 के लिए काफी अहम होने जा रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन को लेकर क्या कुछ सोचा है और क्या रूपरेखा है, इसका खुलासा जल्द ही हो सकता है.

Updated on: 24 May 2021, 04:18 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 सस्पेंड होने के बाद अब वह तारीख करीब आ रही है, जो आईपीएल 14 के लिए काफी अहम होने जा रही है. बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन को लेकर क्या कुछ सोचा है और क्या रूपरेखा है, इसका खुलासा जल्द ही हो सकता है. आईपीएल को लेकर संभावना जताई जा रही है कि बचे हुए मैचों का आयोजन सितंबर अक्टूबर में मैच यूएई में कराए जा सकते हैं. लेकिन बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है. बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग 29 मई को होनी है, माना जा रहा है कि इस दिन आईपीएल का भविष्य तय हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, फिट हो रहे हैं केएल राहुल, इंग्लैंड दौरे के लिए.... 

बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने पिछले दिनों सभी राज्यों को पत्र भेजकर स्पेशल मीटिंग के बारे में कहा था. साथ ही इसका एजेंडे के बारे में बताया था. बताया जाता है कि इसमें आईपीएल का जिक्र तो नहीं था, लेकिन माना यही जा रहा है कि आईपीएल इस बैठक में मुख्य एजेंडा होगा. इस साल आईपीएल अगर नहीं हुआ तो बीसीसीआई को भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है, इसलिए बीसीसीआई की पूरी कोशिश है कि आईपीएल का आयोजन करा लिया जाए. हालंकि इस बीच ये पक्का हो गया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भारत में नहीं होंगे. भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस कम जरूर हुए हैं, इसके बाद भी अभी भी करीब दो से ढाई लाख केस रोज सामने आ रहे हैं. इसलिए बीसीसीआई किसी भी सूरत में कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता. ऐसे में बीसीसीआई के लिए पहली च्वाइस यूएई ही होना चाहिए. यूएई ने अभी छह महीने पहले ही आईपीएल 2020 का सफल आयोजन किया था. साथ ही वहां टाइमिंग को लेकर भी कोई दिक्कत नहीं होगी. वहीं बताया ये भी जा रहा है कि सभी फ्रेंचाइजियां भी आईपीएल को यूएई ले जाने पर करीब करीब सहमत हैं. 

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले विंडीज कैंप में सामने आया कोरोना 

पिछले दिनों खबरें सामने आई थी कि आईपीएल का आयोजन 15 सितंबर से लेकर 15 अक्टूबर के बीच कराया जा सकता है. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में कुछ बदलाव किए जाएं. माना जा रहा है कि इसके लिए बीसीसीआई और ईसीबी के बीच अनौपचारिक रूप से बात हो रही है. अगर इंग्लैंड बीसीसीआई की बात मान लेता है और सीरीज में मामूली सा फेरबदल करने के लिए राजी हो जाता है तो फिर आईपीएल के लिए विंडो खुल जाएगी. अगर ये काम 29 मई से पहले हो जाता है तो बहुत अच्छा होगा.