News Nation Logo

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, फिट हो रहे हैं केएल राहुल, इंग्लैंड दौरे के लिए.... 

KL Rahul Update : टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर आ रही है. पता चला है कि आईपीएल 2021 के दौरान अपेंडिक्टस की बीमारी से जूझ रहे केएल राहुल अब धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 May 2021, 03:54:58 PM
kl rahul

kl rahul (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

KL Rahul Update : टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर आ रही है. पता चला है कि आईपीएल 2021 के दौरान अपेंडिक्टस की बीमारी से जूझ रहे केएल राहुल अब धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं और पूरी संभावना है कि वे इंग्लैंड दौरे पर जा सकते हैं. भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. टीम स्पेशल चार्टर प्लेन से जाएगी. बताया जाता है कि लोकेश राहुल स्वस्थ हो रहे हैं और उम्मीद है कि वह दो जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं. हालांकि फिट होने पर ही उन्हें खेलाने पर फैसला किया जाएगा. राहुल के करीबी सूत्र ने बताया है कि लोकेश राहुल फिट हैं और जहां तक मैं जानता हूं वह स्वस्थ हो रहे हैं. वह टीम के साथ इंग्लैंड जाएंगे.

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले विंडीज कैंप में सामने आया कोरोना 

सूत्र ने कहा कि अभी समय है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में करीब एक महीने हैं और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए डेढ़ महीने होंगे. भारतीय टीम ने इससे पहले भी ऐसा किया है. वह चोटिल रिद्धिमान साहा को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लेकर गई थी. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हालांकि आधिकारिक रूप से इस बात की घोषणा नहीं है कि रिद्धिमान साहा और राहुल यात्रा करने के लिए फिट हैं या नहीं. रिद्धिमान साहा के सोमवार को मुंबई पहुंचने की संभावना थी लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जिन्हें स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है वह मुंबई में ही हैं.  

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे पर शुभमन गिल ने कही बड़ी बात, बोले- अच्छी बल्लेबाजी के लिए...

केएल राहुल आईपीएल 2021 के स्थगित के कुछ समय पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. उन्होंने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें दिख रहा था कि वह स्वस्थ हो रहे हैं. लोकेश राहुल ने अगस्त-सितंबर 2019 के बाद से अब तक टेस्ट नहीं खेला है. राहुल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान भी टीम में शामिल थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. करीब 29 साल के लोकेश राहुल ने अबतक 36 टेस्ट मैच खेले हैं और 2006 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 03:54:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.