News Nation Logo

इंग्लैंड दौरे पर शुभमन गिल ने कही बड़ी बात, बोले- अच्छी बल्लेबाजी के लिए...

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि आगामी टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड में लगातार बदलती परिस्थितियों का आकलन करना और सेशन के हिसाब से खेलना उनके लिए महत्वपूर्ण होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 May 2021, 01:50:09 PM
Shubman Gill

Shubman Gill (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि आगामी टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड में लगातार बदलती परिस्थितियों का आकलन करना और सेशन के हिसाब से खेलना उनके लिए महत्वपूर्ण होगा. भारत को इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलना है. जून में उसे न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलना है और उसके बाद अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. शुभमन गिल ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि एक सलामी बल्लेबाज के रूप में, न केवल इंग्लैंड में बल्कि हर जगह, आपको यह जानने की जरूरत है कि दिन के अलग-अलग सेशन में कैसे खेलें. सेशन में खेलना बहुत महत्वपूर्ण है. इंग्लैंड में यह देखा गया है कि जब भी बादल छाए रहते हैं, तो गेंद बहुत स्विंग करती है. जब सूरज होता है, पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो जाती है. सलामी बल्लेबाज के रूप में परिस्थितियों का आकलन करना आवश्यक है. 

यह भी पढ़ें : रिद्धिमान साहा के मुरीद हुए सलमान बट, किया उन्हें सलाम, जानिए क्यों 

करीब 21 साल के शुभमन गिल ने पांच महीने पहले ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक सात टेस्ट मैचों में 378 रन बनाए हैं. शुभमन गिल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम के साथ-साथ उनके अंदर भी आत्मविश्वास का संचार हुआ है. गिल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हमारा प्रदर्शन बहुत अच्छा था. पिछले कुछ साल से हम विदेशी दौरों में बहुत अच्छा कर रहे हैं, इसलिए हमारा आत्मविश्वास बहुत अधिक है. मुझे लगता है कि हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के लिए इससे बेहतर तैयार नहीं हो सकते.

यह भी पढ़ें : भारत की महिला क्रिकेटरों को प्लेअर्स एसोसिएशन की जरूरत, जानिए किसने कही ये बात 

पंजाब के रहने वाले शुभमन गिल इस वक्त मुंबई में भारतीय टीम के साथ सख्त क्वारंटीन से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में किसी के लिए खुद को व्यस्त रखना कठिन है. शुभमन गिल ने कहा कि क्वारंटीन अवधि बहुत कठिन है क्योंकि 14 दिनों के लिए आप केवल एक कमरे में रहते हैं, और कुछ करने के लिए नहीं है. लेकिन हम अभी भी अपने कमरों में कसरत करते हैं और खुद को किसी न किसी तरह से व्यस्त रखते हैं. हम आई-पैड पर फिल्में देखते हैं. हम जितना हो सके खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करते हैं. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 01:50:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.